Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजदेवी-देवताओं को गाली देने वाली हीर खान के पास पाकिस्तान से आते थे भड़काऊ...

देवी-देवताओं को गाली देने वाली हीर खान के पास पाकिस्तान से आते थे भड़काऊ वीडियो, कई कट्टरपंथी ग्रुप के संपर्क में

पूछताछ के दौरान, हीर खान ने कानपुर के एक दोस्त का नाम बताया जो यूट्यूब पर उसका वीडियो अपलोड करता था। हीर खान केवल वीडियो रिकॉर्ड करती थी और उसे अपने दोस्त को भेज देती थी। खुफिया एजेंसियाँ हीर खान के उस दोस्त को ट्रैक कर रही है।

हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान उर्फ़ सना से पूछताछ जारी है। पुलिस द्वारा की जा रही जाँच में हीर खान का और अधिक पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। प्रयागराज पुलिस के अनुसार, वह कई कट्टरपंथी समूहों से जुड़ी हुई थी। उसमें अक्सर पाकिस्तान से वीडियो आते थे। 

हीर खान ने दावा किया कि वह उन वीडियो को देखकर बौखला जाती थी। ये वीडियो उन्हें उकसाते थे। जिसके बाद उसने खुद का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। पूछताछ के दौरान, हीर खान ने कानपुर के एक दोस्त का नाम बताया जो यूट्यूब पर उसका वीडियो अपलोड करता था। हीर खान केवल वीडियो रिकॉर्ड करती थी और उसे अपने दोस्त को भेज देती थी। खुफिया एजेंसियाँ हीर खान के उस दोस्त को ट्रैक कर रही है।

पुलिस को जाँच में पता चला कि उसके सोशल मीडिया ग्रुप में न सिर्फ भारत के कई राज्यों बल्कि पाकिस्तान और बांग्लादेशी कट्टरपंथी भी जुड़े हैं। एजेंसियों को शक है कि उसका दोस्त स्लीपर सेल भी हो सकता है। सोमवार (अगस्त 31, 2020) को, एटीएस, आईबी, स्टेट इंटेलिजेंस और पुलिस ने उसके वीडियो बैकग्राउंड और चरमपंथियों से उसके संबंध के बारे में जानने के लिए पूछताछ की।

हीर खान की माँ ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में दावा किया कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ के पिता हीर खान के मामा हैं। इंजमाम हीर का ममेरा भाई लगता है। उन्होंने यह भी दावा किया कि हीर, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की प्रशंसक है। वह सभी धर्मों में विश्वास करती है। हालाँकि, पुलिस ने कहा कि उन्हें उसकी माँ के किसी भी बयान पर भरोसा नहीं है क्योंकि ऐसा लगता है कि वह उसे बचाने की कोशिश में यह सब कह रही है। सुरक्षा एजेंसियाँ मंगलवार (सितंबर 1, 2020) को भी हीर खान से पूछताछ जारी रखेगी।

गौरतलब है कि हीर खान को प्रयागराज पुलिस ने 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था। हीर खान को उसके यूट्यूब चैनल पर हिंदू विरोधी वीडियो पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 28 वर्षीय यूट्यूबर (YouTuber) पर धारा 153A/505 IPC और 66 IT कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा हीर खान पर राष्ट्रदोह का मामला भी दर्ज किया गया था। 

 दैनिक जागरण में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़ हीर खान सऊदी अरब, हैदराबाद, दिल्ली, कानपुर, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र और लखनऊ के एक मौलाना के भी संपर्क में थी। यूट्यूब चैनल ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ पर हीर खान ने ऐसा वीडियो साझा किया था, जिसमें हिन्दू देवी-देवताओं को जम कर गालियाँ बकी गई थी। यूट्यूबर हीर खान ने इस वीडियो में माँ सीता के लिए ‘₹#डी’ शब्द का प्रयोग किया है और अयोध्या को एक ‘₹#डीखाना’ करार दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -