Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजनारी पूजन को बलात्कार से जोड़ने वाला कॉमेडियन बेंगलुरु में करेगा शो, हिन्दू संगठन...

नारी पूजन को बलात्कार से जोड़ने वाला कॉमेडियन बेंगलुरु में करेगा शो, हिन्दू संगठन ने दर्ज कराई शिकायत: कहा – कानून-व्यवस्था बिगड़ने की है आशंका

समिति ने कहा कि इन सब चीजों को देखते हुए इस विवादित शख्स को बेंगलुरु जैसे सामुदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में कार्यक्रम के लिए मंजूरी देना ठीक नहीं है, वो भी ऐसे समय में जब कर्नाटक पहले से ही सांप्रदायिक घटनाओं के चलते कानून-व्यवस्था संबंधी समस्याओं का सामना कर रहा है।

अमेरिका में जाकर भारत का अपमान करने वाले और नारी को पूजने की परंपरा को रेप से जोड़ने वाले कॉमेडियन वीर दास एक बार फिर से चर्चा में हैं। कर्नाटक में ‘हिंदू जनजागृति समिति’ ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। समिति ने 10 नवंबर को बेंगलुरु में होने वाले उनके शो को रद्द करने की माँग की है।

समिति की तरफ से व्यालिकावल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। समिति ने कहा, “यह पता चला है कि कि विवादित कॉमेडियन वीर दास बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में चौडिया मेमोरियल हॉल में 10 नवंबर को कॉमेडी शो कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने वॉशिंगटन के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में महिलाओं, हमारे प्रधानमंत्री और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था।”

उक्त कार्यक्रम में उन्होंने भारत की महिलाओं के बारे में भी अभद्र टिप्पणी की थी और देश में पूजने की परंपरा को रेप से जोड़ा था। समिति की शिकायत में भी इसका जिक्र किया गया है। शिकायत के अनुसार, “वीर दास ने कहा था कि भारत में हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं। इस संबंध में हमने मुंबई और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। आईपीसी की धारा के तहत ये गंभीर अपराध है।”

समिति ने कहा कि इन सब चीजों को देखते हुए इस विवादित शख्स को बेंगलुरु जैसे सामुदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में कार्यक्रम के लिए मंजूरी देना ठीक नहीं है, वो भी ऐसे समय में जब कर्नाटक पहले से ही सांप्रदायिक घटनाओं के चलते कानून-व्यवस्था संबंधी समस्याओं का सामना कर रहा है। आशंका जताई गई है कि ऐसे कार्यक्रम से कानून-व्यवस्था और बिगड़ सकती है। इसी आधार पर माँग की गई है कि वीर दास के कार्यक्रम को मंजूरी ना मिले।

दरअसल, वीर दास ने 16 नवंबर, 2021 को जॉन एफ केनेडी सेंटर में 7 मिनट तक भारत विरोधी प्रोपगेंडा को जमकर हवा दी थी। अपने वन लाइनर्स की मदद से उन्होंने भारत को, भारत की राजनीति को, स्थानीय मुद्दों को, पीएम मोदी को खूब कोसा और भारत में नारी को पूजने की जो परंपरा है, उसे रेप से जोड़ा था।

मंच पर खड़ा होकर वीर दास ने कहा था, “मैं उस भारत से आता हूँ जहाँ महिला को सुबह पूजा जाता है और रात में गैंगरेप होता है।” उन्होंने एक अंग्रेजी कविता ‘आई कम फ्रॉम टू इंडिया’ (मैं दो भारत से आता हूँ) सुनाई थी। तब वकील आशुतोष जे दुबे ने भी मुंबई पुलिस में कॉमेडियन के विरुद्ध शिकायत करवाई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -