Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाज'तुम हिन्दू इसी लायक हो, तुम्हारा कोई भगवान बचाने नहीं आने वाला': 2 हिन्दू...

‘तुम हिन्दू इसी लायक हो, तुम्हारा कोई भगवान बचाने नहीं आने वाला’: 2 हिन्दू बच्चों को उनके मुस्लिम साथियों ने ही पीटा, भगवान राम को भी बकी माँ की गाली

हमलावरों ने कहा, "तुम हिन्दू इसी लायक हो। तुम्हारा कोई भगवान तुम्हें आ कर नहीं बचाने वाला।" इस शिकायत पर पुलिस ने 4 नाबालिगों सहित कुल 6 हमलावरों के विरुद्ध FIR दर्ज कर ली है।

महाराष्ट्र में मुंबई के पास मीरा रोड पर साम्प्रदायिक तनाव की खबर है। यहाँ मुस्लिम समाज के कुछ लोगों पर 2 नाबालिग हिन्दुओं को पीटने और भगवान राम के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। पिटाई के दौरान हमलावरों ने कहा कि अब उन्हें कोई भगवान आ कर नहीं बचा पाएगा। पुलिस ने 4 नाबालिगों सहित कुल 6 आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। घटना सोमवार (1 अप्रैल 2024) की है।

यह घटना ठाणे जिले में पड़ने वाले मीरा रोड के काशीगाँव इलाके की है। पीड़ित बच्चे के पिता ने 2 अप्रैल को पुलिस में शिकायत दी है। शिकायत में उन्होंने बताया कि उनके नाबालिग बेटे की दोस्ती एक हमउम्र मुस्लिम लड़के से है। 30 मार्च 2024 मुस्लिम लड़का पीड़ित के घर खेलने आया था। इस दिन किसी बात पर दोनों दोस्तों में कहासुनी हुई। कहासुनी के बाद मुस्लिम लड़के ने अपने हिन्दू साथी को गंदी-गंदी गालियाँ दीं। साथ ही उसने अपने साथी से कहा कि जब वो बेरहमी से पीटा जाएगा तो कोई भी देवता उसे बचाने नहीं आएगा।

शिकायत में यह भी बताया गया है कि कहासुनी के दौरान आरोपित ने न सिर्फ पीड़ित बल्कि भगवान राम को भी माँ की गाली दी और मा#र#द जैसे आपत्तिजनक शब्द कहे। पीड़ित हिन्दू लड़के ने यह बात अपने घर में बताई। अगले दिन 31 मार्च को पीड़ित परिवार द्वारा शिकायत करने के बाद आरोपित अपने साथ 5 और मुस्लिमों को भी ले आया। उसने पीड़ित परिवार को जान से मार डालने की धमकी दी। बताया जा रहा है कि 1 अप्रैल को जब हिन्दू बच्चा स्कूल जा रहा था तो आरोपित ने अपने 5 साथियों के साथ उसे रोक लिया। इन सभी ने मिल कर हिन्दू छात्र को बेरहमी से मारा।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, हमलावारों ने कहा, “तुम हिन्दू इसी लायक हो। तुम्हारा कोई भगवान तुम्हें आ कर नहीं बचाने वाला।” इस शिकायत पर पुलिस ने 4 नाबालिगों सहित कुल 6 हमलावरों के विरुद्ध FIR दर्ज कर ली है। ये सभी मुस्लिम समुदाय से हैं। इन पर IPC की धारा 147, 149, 323, 504, 295-A, 153- A और 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी के लिए ऑपइंडिया ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों को सम्पर्क किया। हालाँकि उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया। पुलिस का वर्जन आने के बाद उसे खबर में अपडेट किया जाएगा।

ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। पीड़ित छात्र के पिता ने ऑपइंडिया से बात की। उन्होंने हमलावरों द्वारा अपनी धार्मिक भावनाओं को आहत किए जाने का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की माँग की। साथ ही उन्होंने कहा कि हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चोर औरंगजेब’ की मौत को लेकर खौफ में हिंदू परिवार, व्यापार समेटकर कहीं और बसने की तैयारी: ऑपइंडिया को बताया अलीगढ़ में अब क्यों...

अलीगढ़ के कथित चोर औरंगज़ेब की मौत मामले में नामजद हिन्दू व्यापारियों के परिजन अब व्यापार समेट कर कहीं और बसने का मन बना रहे हैं।

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -