Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजछात्र ने जय श्रीराम कहा तो भड़क गया शिक्षक अब्दुल वाहिद, कर दी पिटाई:...

छात्र ने जय श्रीराम कहा तो भड़क गया शिक्षक अब्दुल वाहिद, कर दी पिटाई: मध्य प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के एक स्कूल में एक बच्चे द्वारा जय श्रीराम कहने पर शिक्षक अब्दुल वाहिद भड़क गया। सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले इस छात्र की अब्दुल वाहिद ने पिटाई की और उसे सार्वजनिक तौर पर अपमानित किया। शिक्षक पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के एक स्कूल में एक बच्चे द्वारा जय श्रीराम कहने पर शिक्षक अब्दुल वाहिद भड़क गया। सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले इस छात्र की अब्दुल वाहिद ने पिटाई की और उसे सार्वजनिक तौर पर अपमानित किया। शिक्षक पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, शहडोल के बुढार थाना क्षेत्र में पड़ने वाले ग्रीन बेल्स स्कूल में यह घटना शनिवार (20 दिसम्बर 2024) को हुई। स्कूल में सातवीं कक्षा के बच्चे ने जय श्रीराम के नारे लगाए। इस दौरान कक्षा में पढ़ाई हो रही थी। यह बात अब्दुल वाहिद को पसंद नहीं आई।

उसने अन्य बच्चों से पूछकर उसने पहले एक 12 वर्षीय छात्र को खड़ा किया और फिर उसको अपमानित करते हुए उसकी पिटाई कर दी। पिटाई के बाद जब छात्र घर पहुँचा तो उसने पूरी बात परिजनों को बताई। बताया जा रहा है छात्र को पीटने वाला अब्दुल वाहिद स्कूल में अंग्रेजी पढ़ाता है। स्कूल का संचालक समीर नियाजी है।

घटना की जानकारी मिलते ही छात्र के घरवाले और स्थानीय हिन्दू संगठन जय श्रीराम के नारे लगाने पर पीटे जाने को लेकर भड़क गए और उन्होंने थाने को घेर कर कार्रवाई की माँग की। उन्होंने यहाँ जय श्रीराम के नारे लगाए और शिक्षक अब्दुल वाहिद और स्कूल प्रबन्धन पर कार्रवाई की माँग की।

बुढार पुलिस ने मामले की जानकारी लेकर शिक्षक अब्दुल वाहिद और स्कूल के संचालक समर नियाजी के खिलाफ धारा 153, 323, 500 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इनके खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धाराएँ भी लगाई गईं है। बताया जा रहा है कि शिक्षक अब्दुल वाहिद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

स्कूल प्रशासन पर भी इस मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया जा रहा है। जिस स्कूल में यह घटना हुई वह CBSE के अंतर्गत चलता है। इस स्कूल को नियाजी एजुकेशनल सोसायटी नाम की एक संस्था चलाती है। इससे पहले भी जय श्रीराम कहने पर पिटाई की घटनाएँ विदिशा और कठुआ से सामने आ चुकी हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -