Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू देवी-देवताओं का आलिंगन-चुंबन वाला फोटो, अर्धनग्न महिला के हाथ में हनुमानजी का झंडा:...

हिंदू देवी-देवताओं का आलिंगन-चुंबन वाला फोटो, अर्धनग्न महिला के हाथ में हनुमानजी का झंडा: फेसबुक के समलैंगिक पेज पर आपत्तिजनक तस्वीरें, पुलिस में शिकायत

सपना ने कहा कि उन्होंने 27 मार्च को फेसबुक पर One Message पेज देखा। इसमें हिन्दू धर्म के देवी-देवताओं को अश्लीलता से दिखाया गया था। इसी पेज पर एक अर्धनग्न महिला के हाथ में बजरंग बली का झंडा भी थमाया गया था। इस महिला को एक झूठा उदाहरण देते हुए जन्म से पापी बताया गया था। एक अश्लील कपड़े में भगवा रंग को दिखाकर हिन्दू भावनाओं को आहत किया गया।

हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ अश्लील पोस्ट शेयर कर रहे एक फेसबुक पेज के खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर में शिकायत दर्ज करवाई गई है। शिकायत में One Message नाम के फेसबुक पेज को बैन करवाने और उसके संचालित करने वालों पर कार्रवाई की माँग उठाई गई है। बुधवार (27 मार्च 2024) को दी गई इस शिकायत में आरोप है कि यह पेज समलैंगिक समूहों को भी प्रमोट करता है।

बुधवार (3 अप्रैल 2024) को ऑपइंडिया ने शिकायतकर्ता से वकील से बात की। उन्होंने इसकी पुष्टि की। दरअसल, इंदौर में सपना नाम की एक लॉ छात्रा ने अपने वकील डॉक्टर रुपाली राठौड़ और कृष्ण कुमार कुन्हारे के माध्यम से इस पेज की शिकायत इंदौर के पुलिस कमिश्नर से की है। कमिश्नर ने क्राइम ब्रांच की साइबर टीम को अलर्ट किया है और मामले की गंभीरता से जाँच करने के आदेश दिए हैं।

सपना ने one message फेसबुक पेज पर अयोध्या में राम मंदिर और भगवा रंग को अश्लीलता से पेश करने का आरोप लगाया है। खुद को हिंदू बताते हुए उन्होंने कह। कि देवी-देवताओं की तस्वीरें उनके लिए पूजनीय हैं। उन्होंने कहा कि इस पेज पर महिलाओं को जन्म से पापी भी बताया गया है। शिकायतकर्ता ने इस हरकत को भारत में हिन्दू धर्म की भावनाओं को भड़काने की साजिश करार दिया है।

सपना ने कहा कि उन्होंने 27 मार्च को फेसबुक पर One Message पेज देखा। इस पेज पर हिन्दू धर्म के देवी-देवताओं को अपमानित करने की नियत से उनको समलैंगिक दृष्टि से आपत्तिजनक आलिंगन, चुम्बन वाले अश्लील फोटो पोस्ट किए गए गए। एक अर्धनग्न महिला के हाथ में बजरंग बली का झंडा भी थमाया गया था। महिलाओं को जन्म से पापी बताया गया था।

इतना ही नहीं, अयोध्या के श्रीराम जी को लेकर भी एक आपत्तिजनक तस्वीर शेयर की गई है। एक अश्लील कपड़े में भगवा रंग को दिखाकर हिन्दू भावनाओं को आहत किया गया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि इसके जरिए हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की गई है। खुद को हिंदू बताते हुए उन्होंने कहा कि इन तस्वीरों से उसकी धार्मिक भावना आहत हुई है।

शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि हिन्दू धर्म के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट डालने के अतिरिक्त One Message फेसबुक पेज पर समलैंगिक जोड़ों को प्रमोट किया जाता है। उन्होंने इसे भारत की एकता और हिन्दू धर्म के खिलाफ एक सोची समझी साजिश बताया और NIA जैसी संस्था से जाँच कराने की माँग की। उन्होंने फेसबुक पेज के आपत्तिजनक स्क्रीनशॉट को भी शिकायत के साथ अटैच किया है।

ऑपइंडिया के पास इस शिकायत की कॉपी मौजूद है। शिकायतकर्ता के वकील कृष्ण कुमार कुन्हारे ने ऑपइंडिया को बताया कि पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया है, लेकिन अभी तक विवादित पेज पर हिन्दू विरोधी गतिविधियों पर लगाम नहीं लगी है। हालाँकि, देवताओं के खिलाफ शेयर हुई कुछ तस्वीरें जरूर ब्लर हुईं हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -