Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेस नेता मुश्ताक हुसैन ने पार्टी की ही महिला नेता से 4 साल तक...

कॉन्ग्रेस नेता मुश्ताक हुसैन ने पार्टी की ही महिला नेता से 4 साल तक किया दुष्कर्म: देता था निकाह का झाँसा, FIR

कॉन्ग्रेस कमेटी की महिला पदाधिकारी का आरोप है कि पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष मुश्ताक हुसैन ने प्रेम जाल में फँसा कर यौन शोषण किया है। पुलिस ने कॉन्ग्रेस महिला नेता की शिकायत के आधार पर मुश्ताक हुसैन पर मामला दर्ज कर लिया है।

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में कॉन्ग्रेस नेता ने अपनी ही पार्टी के नेता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। कॉन्ग्रेस कमेटी की महिला पदाधिकारी का आरोप है कि पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष मुश्ताक हुसैन ने प्रेम जाल में फँसा कर यौन शोषण किया है। पुलिस ने कॉन्ग्रेस महिला नेता की शिकायत के आधार पर मुश्ताक हुसैन पर मामला दर्ज कर लिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ 11 जनवरी को कॉन्ग्रेस नेता ने एक होटल में प्रेस वार्ता करते हुए इस बात का खुलासा किया। महिला नेता ने कहा, “कॉन्ग्रेस नेता मुश्ताक हुसैन ने मेरे साथ धोखा किया है। मुश्ताक विगत 4 वर्षों से निकाह का झाँसा देकर शारीरिक शोषण कर रहा था। उसके साथ प्रेम प्रसंग होने की वजह से मेरा तलाक भी हो गया। जब मैंने निकाह की बात कही तो वह मुझे जान से मारने की धमकी देने लगा। उसने मुझे धमकाते हुए कहा कि अगर मैंने इस रिश्ते की बात किसी और से कही तो वह मुझे जान से मार देगा।”

कॉन्ग्रेस नेता ने यह भी बताया कि उन्होंने इस घटनाक्रम की शिकायत जिलाध्यक्ष समेत प्रदेश के कई नेताओं से की थी लेकिन उन्होंने इस बात को पूरी तरह नज़रअंदाज़ कर दिया। कोई विकल्प नहीं नज़र आने की सूरत में कॉन्ग्रेस की महिला नेता ने बुरहानपुर एसपी राहुल कुमार लोढ़ा से इस मामले की लिखित शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने कॉन्ग्रेस के मुश्ताक हुसैन पर एफ़आईआर दर्ज की। 

कॉन्ग्रेस की महिला नेता ने यह भी कहा है कि मुश्ताक हुसैन के घर की कई महिलाएँ इस घटना को लेकर उन्हें परेशान कर रही हैं। कुछ दिनों पहले कई महिलाओं ने उनके घर आकर हिंसा की थी और इसके बाद समझौता करने के लिए धमकी भी दी थी। कॉन्ग्रेस नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर मुश्ताक हुसैन पर कार्रवाई नहीं होती है तो वह एसपी ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरा के समक्ष आत्महत्या कर लेंगी। 

इस शिकायत के आधार पर बुरहानपुर के गणपति नाका पुलिस थाने में मुश्ताक हुसैन पर दुष्कर्म की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना पर एसपी राहुल कुमार लोढ़ा का कहना है कि पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ कॉन्ग्रेस के जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी को इस मामले में सूचित कर दिया गया है। कमेटी मुश्ताक हुसैन को पद से हटाने की अनुशंसा करेगी।        

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नालंदा विश्वविद्यालय को ब्राह्मणों ने ही जलाया था, 11वीं सदी का शिलालेख है साक्ष्य!!

नालंदा विश्वविद्यालय को ब्राह्मणों ने ही जलाया था, बख्तियार खिलजी ने नहीं। ब्राह्मण+बुर्के वाली के संभोग को खोद निकाला है इस इतिहासकार ने।

10 साल जेल, ₹1 करोड़ जुर्माना, संपत्ति भी जब्त… पेपर लीक के खिलाफ आ गया मोदी सरकार का सख्त कानून, NEET-NET परीक्षाओं में गड़बड़ी...

परीक्षा आयोजित करने में जो खर्च आता है, उसकी वसूली भी पेपर लीक गिरोह से ही की जाएगी। केंद्र सरकार किसी केंद्रीय जाँच एजेंसी को भी ऐसी स्थिति में जाँच सौंप सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -