Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजराजौरी में एक और घायल नागरिक की मौत, प्रिंस शर्मा ने इलाज के दौरान...

राजौरी में एक और घायल नागरिक की मौत, प्रिंस शर्मा ने इलाज के दौरान तोड़ा दम: 7 मृतकों में 2 बच्चे भी: उधर सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

राजौरी जिले में आतंकी घटना सामने आने के बाद केंद्रीय गृहमंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 18 अतिरिक्त कंपनियों को वहाँ तैनात किया गया है। इसके साथ ही इलाके से आतंकियों के सफाए का काम जोर-शोर से जारी है।

जम्मू संभाग के राजौरी में हिंदुओं की हत्या करने वाले दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। 1 जनवरी 2023 को इस्लामी आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। ह्वाइट नाइट कॉर्प्स के अधिकारियों ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

अधिकारियों ने कहा, “शनिवार (7 जनवरी 2023) को रात 8 बजे भारतीय सेना के जवानों को बॉर्डर के पास पुँछ जिले के बालाकोट में तैनात किया गया था। वहाँ सुरक्षाबलों ने सीमा पर संदिग्ध गतिविधियाँ देखीं और दो आतंकियों को मार गिराया।”

अधिकारियों ने कहा कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है और ऑपरेशन जारी है। हालाँकि, मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान सामने नहीं आई है और ना ही सुरक्षा बलों की ओर से बताया गया है कि वे भारतीय थे या सीमा पार से आए थे।

बता दें कि 1 जनवरी 2023 को दो अलग-अलग आतंकी घटनाओं में आतंकियों ने 2 बच्चों सहित 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, एक नागरिक आज रविवार (8 जनवरी 2023) को अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस तरह मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 7 हो गई है।

जिस शख्स की मृत्यु हुई है, उसकी पहचान प्रिंस शर्मा के रूप में हुई है। प्रिंस की उम्र 222-23 साल बताई जा रही है। आतंकियों की गोली लगने के बाद प्रिंस को सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल, जम्मू में भर्ती कराया गया था। वहाँ उनका निधन हो गया।

राजौरी जिले में आतंकी घटना सामने आने के बाद केंद्रीय गृहमंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 18 अतिरिक्त कंपनियों को वहाँ तैनात किया गया है। इसके साथ ही इलाके से आतंकियों के सफाए का काम जोर-शोर से जारी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -