Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षावर्तमान गर्लफ्रेंड से मिलने गया था Alt News का 'अलगाववादी' जाकिर मूसा, भूतपूर्व गर्लफ्रेंड...

वर्तमान गर्लफ्रेंड से मिलने गया था Alt News का ‘अलगाववादी’ जाकिर मूसा, भूतपूर्व गर्लफ्रेंड ने मरवा दिया

बुरहान वनी भी अपनी गर्लफ्रेंड की मुखबिरी पर मारा गया था। उसकी गर्लफ्रेंड ने मोबाइल पर उसकी बाकी लड़कियों से चैंटिंग भी देख ली थी और बदला लेना चाहती थी। इसी क्रम में उसने सुरक्षा एजेंसियों को उसके बारे में सटीक जानकारी दे दी थी।

अजय देवगन की फिल्म दिलजले में दारा ने कहा भी था कि आतंकवादी की प्रेमकहानी नहीं होती। फिर भी एक एक कर जितने भी आतंकी मारे जा रहे हैं, उनके पीछे उनकी प्रेमिकाओं की बेवफाई की बात सामने आ रही है। आज ‘शाका’ का कहा वो डायलॉग अनायास ही प्रासंगिक हो उठा है और कश्मीर में सक्रिय उन आतंकियों पर शत-प्रतिशत लागू हो रहा है, जो जिहाद छेड़ने की मुहिम में जुटे हैं और अपनी प्रेमिकाओं से मिलने की चाहत में मौत को गले लगा रहे हैं।

कश्मीर में आतंकियों को प्रेमिकाओं से की जाने वाली बेवफाई भारी पड़ने लगी है। अल-कायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद सेल का संस्थापक और प्रमुख जाकिर मूसा की मौत के लिए उसकी प्रेमिका को जिम्मेदार माना जा रहा है, जबकि कुछ अरसा पहले हिजबुल मुजाहिदीन के दूसरे पोस्टर ब्याय आतंकी कमांडर समीर टाइगर की मौत की जिम्मेदार भी एक युवती को ठहराया गया था।

कश्मीर में जारी आतंकवाद के इतिहास में यह कोई पहला मामला नहीं है जिसमें आतंकी कमांडरों की मौत का कारण युवतियाँ बनी हों। कई आतंकी कमांडर या तो अपनी प्रमिकाओं से मिलने की चाहत के कारण डूब गए या फिर उनकी उस बेवफाई के कारण जान से हाथ धोना पड़ा, जो उन्होंने प्रेमिकाओं से की थी।

ताजा मामला कश्मीर में सबसे मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा की मौत का है। उसकी मौत के लिए उसकी प्रेमिका को ही जिम्मेदार माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुत्ते की मौत मरने से पहले जाकिर मूसा एनकाउंटर वाले दिन अपनी दूसरी प्रेमिका से मिलने आया था और यही बात उसकी पहली प्रेमिका को पसंद नहीं आई। इसी वजह से भूतपूर्व प्रेमिका ने जज्बाती होकर सुरक्षाबलों से मुखबिरी कर दी और मूसा कुत्ते की मौत मारा गया।

आधिकारिक आँकड़ों पर यकीन करें तो पिछले 30 साल के आतंकवाद के इतिहास में ऐसे सैंकड़ों मामलों में सुरक्षाबल आतंकी कमांडरों और उनके काडर को मार गिराने में उस समय कामयाब हुए, जब वे प्रेमिकाओं की गोद में सिर रख कर फिरदौस का हसीन नजारा लूटने के इरादों से उनसे मिलने आए या फिर अपनी प्रेमिकाओं से बेवफाई के चलते उनकी प्रेमिकाओं ने उनकी मुखबरी कर डाली।

जाकिर मूसा मुठभेड़ वाले दिन अपनी दूसरी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था तो उसकी पहली प्रेमिका ने उसकी मुखबिरी कर सेना को उसके प्रति जानकारी दे डाली थी।

इससे पहले का एक बड़ा मामला वर्ष 2016 के जुलाई महीने में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के पहले पोस्टर बॉय और NDTV पत्रकार बरखा दत्त के अनुसार गरीब मास्टर के बेटा बुरहान वानी का भी था। बुरहान भी अपनी गर्लफ्रेंड की मुखबिरी पर मारा गया था। मीडिया में मिली जानकारियाँ बताती हैं कि बुरहान वानी ने कई महिलाओं और लड़कियों से संबंध बना रखे थे, जिस कारण बुरहान से उसकी गर्लफ्रेंड नाराज थी। उसकी गर्लफ्रेंड ने मोबाइल पर उसकी चैंटिंग भी देख ली थी और इसके बाद से वह बदला लेना चाहती थी। इसी क्रम में उसने सुरक्षा एजेंसियों को उसके बारे में सटीक जानकारी दे दी थी।

दिलजले फिल्म का वह कालजयी डायलॉग

इस फिल्म में दारा ने तो शाका को पहले ही कह दिया था कि आतकंवादियों की प्रेम कहानी नहीं होती। दारा ने ये कहने के बाद मटका तोड़ दिया था। आप भी देखिए, Alt News का ‘अलगाववादी’ जाकिर मूसा तो निपट ही चुका है। 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

आशीष नौटियाल
पहाड़ी By Birth, PUN-डित By choice

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सहिष्णुता और शांति का स्तर ऊँचा कीजिए’: हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर जिस कर्मचारी को Zomato ने निकाला था, उसे CEO ने फिर बहाल...

रेस्टॉरेंट एग्रीगेटर और फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने उस कर्मचारी को फिर से बहाल कर दिया है, जिसे कंपनी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर निकाल दिया था।

बांग्लादेश के हमलावर मुस्लिम हुए ‘अराजक तत्व’, हिंदुओं का प्रदर्शन ‘मुस्लिम रक्षा कवच’: कट्टरपंथियों के बचाव में प्रशांत भूषण

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के नरसंहार पर चुप्पी साधे रखने के कुछ दिनों बाद, अब प्रशांत भूषण ने हमलों को अंजाम देने वाले मुस्लिमों की भूमिका को नजरअंदाज करते हुए पूरे मामले में ही लीपापोती करने उतर आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe