Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजजबरन धर्मांतरण कर मुस्लिम लड़की से कराई गई थी निकाह: घरवापसी के बाद जावेद...

जबरन धर्मांतरण कर मुस्लिम लड़की से कराई गई थी निकाह: घरवापसी के बाद जावेद बना जय, पत्नी रुखसार बनी माया व बेटा औरंगजेब हुआ विजय

चार साल पहले ही उसकी शादी रुखसार नाम की मुस्लिम लड़की से करवाई थी। उन दोनों का एक बेटा औरंगजेब भी है। जावेद उर्फ जय सिंह ने करीब एक महीने पहले इलियास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

उत्तर प्रदेश झाँसी के रहने वाले एक व्यक्ति ने परिवार सहित समेत हिंदू धर्म में घर वापसी की है। करीब 20 वर्ष पहले जय सिंह ठाकुर का धर्मान्तरण कराके उनका नाम जावेद रख दिया गया था। शनिवार (14 अगस्त 2021) को उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चे समेत हिंदू धर्म में घर वापसी की और अपना पुराना नाम जय सिंह रख लिया। झाँसी स्थित सिद्धेश्वर मंदिर में पूजा-पाठ के बाद उनकी घर वापसी कराई गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, सैयर गेट के रहने वाले निर्मल सिंह और उनकी पत्नी 20 साल पहले इलियास नाम के व्यक्ति के पास अपने बेटे को छोड़कर चले गए थे। उसने बाद उसका धर्मान्तरण करवाकर उसका नाम जय से जावेद रखवा दिया था। इसके अलावा चार साल पहले ही उसकी शादी रुखसार नाम की मुस्लिम लड़की से करवाई थी। उन दोनों का एक बेटा औरंगजेब भी है। जावेद उर्फ जय सिंह ने करीब एक महीने पहले इलियास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

इस मामले में जय सिंह ने इलियास पर जबरन उसका धर्मान्तरण कराने का आरोप लगाया है। युवक का कहना है कि वह खुशी से हिंदू धर्म में घर वापसी कर रहा है। हिंदू संगठनों की मदद से घर वापसी कर मोहम्मद जावेद से जय सिंह बने युवक की पत्नी ने भी अपना धर्म परिवर्तित कर हिंदू धर्म अपना लिया है। उसका नाम अब रुखसार से बदलकर माया हो गया है। वहीं, उन दोनों के बेटे औरंगजेब का नाम अब विजय हो गया है।

जय सिंह के मुताबिक, उसने मामले की शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन जब उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की तो उसने बजरंग दल के विनोद अवस्थी से मदद माँगी। जय की पत्नी रुखसार उर्फ माया ने भी कहा है कि उसके पति का जबरन धर्मान्तरण कराया गया था और उन्हें प्रताड़ित भी किया जा रहा था। दंपति का कहना है कि उन्होंने डीएम व एसपी को प्रमाण पत्र देकर बताया है कि उन्होंने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म में घर वापसी की है। वहीं, एसएसपी ने मामले जाँच किए जाने की बात कही है।

javed-reconvert-in-hindu-religion-with-family-after-20-years-of-forced-conversion-in-jhansi

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,782FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe