Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजसॉफ्टवेयर इंजीनियर से गैंगरेप मामले में झारखंड पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार, आरोपितों...

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से गैंगरेप मामले में झारखंड पुलिस ने 7 को किया गिरफ्तार, आरोपितों में 2 नाबालिग: 2 अब भी फरार, जनजातीय समाज की है पीड़िता

गैंगरेप के मामले में गठित विशेष जाँच दल (SIT) की टीम ने खुलासा करते हुए इस घटना में शामिल कुल 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो नाबालिग भी शामिल हैं।

झारखंड के चाईबासा में जनजातीय युवती के साथ हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने रविवार (23 अक्टूबर, 2022) को दो नाबालिग आरोपितों सहित कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले के 2 आरोपित फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस इनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चाईबासा में 26 वर्षीय जनजातीय युवती के साथ हुए गैंगरेप के मामले की जाँच के लिए एसआईटी गठित की गई थी। एसआईटी ने फोरेंसिक टीम की सहायता व स्थानीय लोगों से पूछताछ करते हुए इन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि एसआईटी ने आसपास के गाँव के लोगों से पूछताछ कर घटना स्थल (हवाई पट्टी) में आने जाने वाले लोगों की लिस्ट बनाई थी। इसके बाद, संदिग्धों से पूछताछ करने के बाद गिरफ्तारी हुई है।

इस मामले में एसपी आशुतोष शेखर ने कहा है कि चाईबासा जिले में 26 साल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर से गुरुवार (20 अक्टूबर, 2022) को हुए गैंगरेप के मामले में गठित विशेष जाँच दल (SIT) की टीम ने खुलासा करते हुए इस घटना में शामिल कुल 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो नाबालिग भी शामिल हैं।

एसपी ने कहा है कि गैंगरेप के इस मामले में संलिप्त अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है। मामले की जाँच के लिए गठित एसआईटी ने टेक्निकल और फॉरेंसिक टीम की मदद से घटना का खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार, सभी गिरफ्तार आरोपितों ने गैंगरेप में शामिल होने और अपने अपराध को स्वीकार किया है।

एसपी आशुतोष शेखर ने यह भी कहा है कि गिरफ्तार आरोपितों की पहचान सुरेन देवगम, शिवशंकर करजी उर्फ बाज, पुरमी देवगम उर्फ सेटी, प्रकाश देवगम उर्फ डेंबो, और सोमा सिंकू उर्फ पेट्रा (19) के रूप में की गई है। ये सभी आरोपित चाईबासा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शालीहातू गाँव के रहने वाले हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित शिवशंकर करजी उर्फ बाज के घर से पीड़िता से लूटा गया सामान, पर्स एवं उसमें रखा पीड़िता का आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस व 4500 रुपए एवं अन्य सामग्री बरामद की है।

घटना मुफस्सिल थानाक्षेत्र के टेकराहासू की है। पीड़िता अपने एक दोस्त के साथ इसी क्षेत्र में बनी एक हवाई पट्टी पर घूमने गई थी, जहाँ वो शाम तक रही। तभी वहाँ लगभग 10 अनजान लोग आ गए, जिन्होंने पहले पीड़िता के दोस्त को मारपीट कर भगा दिया। इस दौरान आरोपितों ने पीड़िता के दोस्त का मोबाइल फोन और जेब में रखे 5 हजार रुपए भी छीन लिए। बाद में सभी ने पीड़िता को कुछ दूर सुनसान में ले जा कर उसके साथ रेप किया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज पर मुस्लिम मर्द दबाते हैं बच्चियों-औरतों के स्तन, पीछे से सटाते हैं लिंग, घुसाते हैं उँगली… और कहते हैं अल्हम्दुलिल्लाह: जिन-जिन ने झेला,...

कुछ महिलाओं की मानें तो उन्हें यकीन नहीं हुआ इतनी 'पाक' जगह पर लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं और ऐसा करके किसी को कोई पछतावा भी नहीं था।

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -