Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजफरीदाबाद में RSS कार्यकर्ता के रिश्तेदार का कुरैशी ने गला रेता, बाथरूम में बोरे...

फरीदाबाद में RSS कार्यकर्ता के रिश्तेदार का कुरैशी ने गला रेता, बाथरूम में बोरे में भर रखी थी लाश

घटनास्थल पर मौजूद गौ रक्षा फ़ोर्स के सदस्य बिट्टू बजरंगी ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा, "पुलिस मृतक के 10 साल के बच्चे से अपनी मर्जी के मुताबिक बयान लेना चाहती थी, जिसका हमलोगों ने विरोध किया।"

हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad, Haryana) में देवेंद्र नाम के एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई है। आरोपित इमाम कुरैशी मृतक का पड़ोसी है। देवेंद्र की लाश कुरैशी के घर से 22 जुलाई 2022 (शुक्रवार) को बरामद हुई। इस मामले में पुलिस ने कुरैशी और मृतक की पत्नी को गिरफ्तार किया है।

जब घटना सामने आई, उसके बाद इलाके में तनाव फैल गया था। इलाके के हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए थे और सड़क को जाम कर दिया था। मृतक देवेंद्र के जीजा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े बताए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना फरीदाबाद के पर्वतीय कालोनी की है। देवेंद्र वेल्डिंग का काम कर अपना परिवार पालते थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि गुरुवार की रात को तीन युवकों ने उन्हें घर के बाहर बुलाया था। जैसे ही देवेंद्र बाहर निकले, धारदार हथियार से उनका गला काट दिया। इसके बाद आरोपित मौके से फरार हो गए।

वहीं, मृतक के जीजा का कहना है, “मरने वाला व्यक्ति मेरा साला है, जिसकी उम्र 40 साल है। वे जाटौली के हसनपुर के रहने वाले हैं। मृतक के 3 बच्चे हैं। वो मेहनत मजदूरी करके अपना परिवार पालते थे। सामने मुस्लिम का घर है। उन्होंने कोई साजिश रची है। आरोपित को पुलिस पकड़ कर ले गई है। उसने कबूल भी कर लिया है। इसमें एक नहीं बल्कि और भी साजिशकर्ता हैं।”

बताया जा रहा है कि इमाम कुरैशी ने देवेंद्र की हत्या करने के बाद उनकी लाश को बाथरूम में छिपा दिया गया था। पुलिस ने आरोपित कुरैशी के घर को सील कर दिया है। SHO ने मीडिया को बताया कि मृतक के शरीर पर चाकू के निशान मिले हैं।

हत्या के विरोध में प्रदर्शन

देवेंद्र के जीजा के अनुसार, “इमाम ने देवेंद्र को अपने घर में बुलाया और मार डाला। हम इस घटना की निष्पक्ष जाँच और कड़ी कार्रवाई के लिए अन्य हिन्दू संगठनों के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना में कई और लोग शामिल हैं, जिनका नाम का खुलासा पुलिस नहीं कर रही है। बॉडी को बोरे में पैक करके कहीं और ले जाने की तैयारी थी। हत्या इतनी निर्ममता से हुई है कि उसको मैं देख भी नहीं पाया।”

जीजा ने मृतक की पत्नी पर संदेह जताया और कहा था कि आरोपित और उसकी पत्नी आपस में बात करते थे। मृतक की पत्नी दो साल बाद घर में दिखी है। वहीं, घटनास्थल पर मौजूद गौ रक्षा फ़ोर्स के सदस्य बिट्टू बजरंगी ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा, “पुलिस मृतक के 10 साल के बच्चे से अपनी मर्जी के मुताबिक बयान लेना चाहती थी, जिसका हमलोगों ने विरोध किया।” मामले में अवैध संबंधों की बात भी कही जा रही है।

फरीदाबाद के DCP (क्राइम) नरेंद्र कादयान ने बताया, “मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी इमाम कुरैशी के साथ मिलकर फरीदाबाद के पर्वतीय कॉलोनी में पति ‘देवेंद्र’ की हत्या कर दी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।”

पुलिस का कहना है कि मृतक की पत्नी ने इमाम कुरैशी के साथ मिलकर देवेंद्र को मार दिया था। उसके बाद देवेंद्र की लाश को बोरे में भरकर बाथरूम में रख दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

‘CM योगी को 3 दिन में बम से उड़ा देंगे’: व्हाट्सएप्प पर शाहिद खान के नाम से धमकी, लोकेशन ट्रेस करने में जुटी यूपी...

मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस और साइबर सेल समेत पुलिस की कई टीमें नंबर के बारे में पता लगा रही हैं। शाहिद खान नाम से व्हाट्सएप्प पर सीएम योगी को धमकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,422FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe