जब मैं 17 बरस की थी तो पंचोली ने मुझे ड्रग्स दी और मेरा रेप किया: कंगना रनौत

रनौत के मुताबिक जब उसे स्टारडम मिल गया तो पंचोली ने फिर से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और पुराने फोटो सबको दिखाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा तथा पैसों की माँग की।

“जब मैं 17 साल की थी तो आदित्य पंचोली ने मेरे ड्रिंक में ड्रग्स मिला दी और बाद में कार में मेरा रेप किया। उसने मेरी तस्वीरें भी ले ली और मुझे ब्लैकमेल करता था।” यह बयान अभिनेत्री कंगना रनौत ने पुलिस को दिया है। इसी बयान के आधार पर बीते हफ्ते मुंबई पुलिस ने अभिनेता-निर्माता आदित्य पंचोली के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया था। यह घटना करीब दशक भर पुरानी है।

मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक कंगना ने ढाई पन्ने का बयान 26 जून को वर्सोवा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया था। इसके आधार पर वर्सोवा पुलिस ने अगले दिन सेक्शन 376, 328, 384, 341, 342, 323, 506 के तहत मामला दर्ज किया था।

इससे करीब दो हफ्ते पह​ले कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने वर्सोवा पुलिस को ई-मेल भेजकर शिकायत की थी। इसमें रंगोली ने विस्तार से बताया था कि किस तरह पंचोली ने कंगना को शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बाद में पंचोली ने आरोपों को नकारते हुए कहा था कि निजी खुन्नस में कंगना उन्हें कानूनी तौर पर फंसाने की कोशिश कर रही है। रेप के मामले में गिरफ्तारी की आशंका से बचने के लिए उन्होंने कंगना और उनके वकील रिजवान सिद्दिकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दाखिल की थी। इसके दो दिन बाद दो जुलाई को मुंबई सिटी सिविल ऐंड सेशन कोर्ट के जज एचबी गायकवाड़ ने 30,000 रुपए के निजी मुचलके पर पंचोली को 19 जुलाई तक के लिए अग्रिम जमानत दे दी।

रनौत ने अपने बयान में बताया है कि जब वह 17 साल की थीं तो पंचोली ने उन्हें ड्रग्स दी और उनका रेप किया। बयान में उन्होंने यह भी कहा है कि पंचोली ने ब्लैकमेल करने के लिए उनकी तस्वीरें भी खींची थी। उन्होंने दावा किया था कि 2004-06 में उन्होंने एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी से इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अपने बयान में कंगना ने बताया है कि वह कैसे बॉलीवुड पहुंचीं और पंचोली से मिलीं, जो उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री के एक चर्चित नाम थे। उन्होंने लिखा है, “जब मैं आदित्य पंचोली से मिली वह 38 साल का था। मुझसे करीब 22 साल बड़ा। उस वक्त मैं लड़कियों के साथ एक हॉस्टल में रहती थी, जबकि वह शादीशुदा और दो बच्चों का बाप था। उसकी बेटी भी मेरे उम्र की थी।”

बयान में कंगना ने पंचोली पर उनकी ड्रिंक में नशा मिलाने और कार में रेप करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया है, “2004 मेंं मैं एक पार्टी में उसके साथ गई थी। एक ड्रिंक लेने के बाद मुझे चक्कर आने लगा। मुझे संदेह हुआ कि उसने पंचोली मेरे ड्रिंक में कुछ मिला दिया था। पार्टी समाप्त होने के बाद पंचोली ने कहा कि वह मुझे घर छोड़ देगा। मैं उसके साथ उसके रेंज रोवर कार में चली गई। यारी रोड के बीच में उसने कार रोकी और मेरे साथ जबरदस्ती करने लगा। उसने तस्वीरें भी ली, जिसका मुझे पता नहीं था। जब हम अगली बार मिले तो उसने कहा कि अब हमें पति-पत्नी की तरह रहना चाहिए। मैंने उससे कहा कि वह मेरी पिता की उम्र का है और मैं किसी हमउम्र के साथ शादी करना चाहती हूं। तब उसने मुझे वो सारी तस्वीरें दिखाई जो उसने कार में ली थी और मुझे ब्लैकमेल करने लगा। उसने ये तस्वीरें दूसरों को दिखाने की धमकी दी। उस वक्त मैं युवा थी, मेरा मुंबई में कोई नहीं था और उसने इसका फायदा उठाया।”

रनौत के मुताबिक 2004-06 के बीच पंचोली कई बार उनसे मिला और जबरन शारीरिक रिश्ते बनाने की कोशिश की। एक बार जब वह उसके खिलाफ शिकायत करने के लिए पुलिस स्टेशन जा रही थी तो उसने बीच रास्ते रोककर धमकी दी। एक राहगीर ने उन्हें उससे बचाया। बकौल कंगना, उन्होंने इसकी शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विपिन भंडारी से मिलकर की थी।

उसने बयान में कहा है, “2004-2005 में मैं अपनी आंटी के पल्लवी अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गई। पंचोली हर वक्त उस फ्लैट में अपने दोस्तों के साथ आता और मेरे साथ जबर्दस्ती की कोशिश करता। हर बार वह मेरे ड्रिंक में मिलाने के लिए ड्रग्स लाता था। ड्रिक के बाद मुझे चक्कर आने लगता। जब वह मेरे अपार्टमेंट से जाता तो मुझे अंदर बंद कर देता। वह मुझे प्रताड़ित भी करता था। वह मुझे ड्रग्स देता और मेरी तस्वीरें खींचता। उस वक्त वह एमडीएमए वगैरह का इस्तेमाल करता था।”

अपने बयान में अभिनेत्री ने बताया है कि पंचोली ने उसके वर्सोवा फ्लैट की चाभी का भी जुगाड़ कर लिया था जहां वह 2006-07 में शिफ्ट हुई थी। यहां भी उसने नियमित तौर पर आना और उसे प्रताड़ित करना नहीं छोड़ा।

उससे आजिज आकर 2006-07 में मैंने वर्सोवा में एक फ्लैट खरीदा और अकेले रहने लगी। पंचोली यहां आया और डुप्लीकेट चाभी बना ली। मेरे कमरे में चोरी-छिपे वह घुसा और मुझे प्रताड़ित किया। उसने मेरे घर के सारे सामान तोड़ दिए और वह पूरी तरह नशे में धुत था। उसने मुझसे सारी चाभी छीन ली और मुझे अंदर बंद करके चला गया।

कंगना ने बताया है कि 2008-09 में वह बांद्रा के एक घर में शिफ्ट हो गई और अपनी बहन के साथ रहने लगी। यहां भी पंचोली आने लगा और उनकी बहन को भी प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उसने कहा है, “मेरी बहन उस वक्त स्वस्थ नहीं थी। पह मेरे पास रहने के लिए आई थी। एक बार जब मैं शूटिंग के लिए बाहर गई तो वह मेरे घर आया और मेरी बहन को बुरी तरह पीटा। घर लौटने पर मैंने अपनी बहन को बदहवास पाया। मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ तो उसने बताया कि पंचोली ने उसे बुरी तरह से पीटा है।”

कंगना ने अपने बयान में इस बात का भी उल्लेख किया है कि पंचोली ने उसकी बहन को परेशान नहीं करने के एवज में एक करोड़ रुपए की मांग की थी। उसने कहा, “उसने एक करोड़ की मांग की। मैंने उसे 50 लाख रुपए दिए भी और उसने कुछ वक्त के लिए हमें परेशान करना बंद कर दिया।”

रनौत के मुताबिक जब उसे स्टारडम मिल गया तो पंचोली ने फिर से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और पुराने फोटो सबको दिखाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा तथा पैसों की मांग की।

इस मामले में 19 जुलाई को सुनवाई होनी है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कश्मीरी पंडित, सुनंदा वशिष्ठ
"उस रात इस्लामी आतंकियों ने 3 विकल्प दिए थे - कश्मीर छोड़ दो, धर्मांतरण कर लो, मारे जाओ। इसके बाद गिरिजा टिक्कू का सामूहिक बलात्कार कर टुकड़ों में काट दिया। बीके गंजू को गोली मारी और उनकी पत्नी को खून से सने चावल (वो भी पति के ही खून से सने) खाने को मजबूर किया।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,599फैंसलाइक करें
22,628फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: