Wednesday, October 20, 2021
Homeदेश-समाजमुंबई पुलिस के सामने 10 की जगह 15 नवंबर को हाजिर होंगी कंगना, कहा-...

मुंबई पुलिस के सामने 10 की जगह 15 नवंबर को हाजिर होंगी कंगना, कहा- अभी भाई की शादी में व्यस्त हूँ

“ये सत्ताओं के ठेकेदार गरीबों का हक मार के जो बैठे हैं, बड़े बेचारे हैं ये किस्मत के मारे हमसे पूछते हैं ये इरादे हमारे, हम को इस लड़ाई से क्या हासिल होगा तानाशाहों, एक घर बनाया था वो भी तुड़वा के बैठे हैं।”

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को 10 नवंबर तक थाने में मौजूद रहने के लिए दूसरा नोटिस भेजा गया था। कंगना ने मुंबई पुलिस के सामने हाजिर होने से इनकार कर दिया है। कंगना और रंगोली के खिलाफ विभिन्न समुदायों के बीच कथित तौर पर वैमनस्य को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया था।

कंगना रनौत ने मुंबई पुलिस के दूसरे नोटिस के जवाब में कहा कि वह अपने भाई की शादी की वजह से नहीं आ पाएँगी। कंगना ने 15 नवंबर के बाद हाजिर होने की बात कही है। 

बता दें कि बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश के बाद बांद्रा पुलिस ने भड़काऊ बयान देने का मामला दर्ज किया था। इस मामले में अभिनेत्री और उनकी बहन को बयान दर्ज कराने के लिए 21 अक्टूबर को पहला नोटिस जारी किया था। हालाँकि, कंगना के वकील ने नोटिस का जवाब भेजा था जिसमें कहा गया था कि वो फिलहाल हिमाचल प्रदेश में हैं और अपने चचेरे भाई की शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। इसकी वजह से उन्होंने मुंबई आने में असमर्थता जताई थी।

कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली को मुंबई पुलिस ने 3 नवंबर को पूछताछ के लिए दूसरा समन भेजा था। दोनों बहनों को सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के मामले में दर्ज एफआईआर (FIR) को लेकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। मुंबई बांद्रा पुलिस ने कंगना रनौत और रंगोली को 10 नवंबर को बुलाया है। बांद्रा पुलिस ने दोनों बहनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए, 295-ए, 124-ए, 34 के तहत FIR दर्ज की है।

इसके अलावा कंगना रनौत ने एक बार फिर से महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है। कंगना ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी के रिहाई की माँग करते हुए मुंबई में अपना ऑफिस तोड़े जाने को लेकर राज्य की उद्धव सरकार पर निशाना साधा।

बता दें कि अर्णब गोस्वामी को साल 2018 के आत्महत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है, आज (नवंबर 9, 2020) कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया। कंगना रनौत पिछले कई मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर हमलावर हैं, अब उन्होंने अर्णब का बचाव करते हुए उनकी रिहाई की माँग की है।

सोमवार की दोपहर कंगना रनौत ने एक ट्वीट किया जो अब सुर्खियों में आ गया है। उन्होंने लिखा, “ये सत्ताओं के ठेकेदार गरीबों का हक मार के जो बैठे हैं, बड़े बेचारे हैं ये किस्मत के मारे हमसे पूछते हैं ये इरादे हमारे, हम को इस लड़ाई से क्या हासिल होगा तानाशाहों, एक घर बनाया था वो भी तुड़वा के बैठे हैं।” कंगना रनौत का ये ट्वीट अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

इससे पहले कंगना रनौत ने अर्णब गोस्वामी की गिरफ़्तारी और उनके प्रताड़ना के आरोपों पर बोलते हुए कहा था कि ड्रग माफिया की पोल खोलने, ‘BullyDawood’ में बच्चों की तस्करी के व्यापार की पोल खोलने और सोनिया गाँधी को उनके ‘असली नाम’ से बुलाने के लिए उनके साथ ऐसा किया जा रहा है। उनका कहना था कि ‘पप्पू सेना’ द्वारा उन्हें यातनाएँ दी जा रही हैं क्योंकि उन्होंने सोनिया गाँधी का ‘असली नाम’ लिया।

कंगना रनौत ने एक अन्य ट्वीट में महाराष्ट्र की सरकार को ‘सोनिया सेना’ करार देते हुए कहा था कि उनसे पहले तो कितने ही बलिदानियों के गले काटे गए और उन्हें लटका दिया गया, सिर्फ फ्री स्पीच के लिए। उन्होंने कहा था, “एक आवाज़ बंद करेंगे तो कई आवाज़ें उठ जाएँगी। कितनी आवाजों को बंद करेंगे आप?” कंगना ने पूछा था कि आपको कोई पेंगुइन, पप्पू सेना या सोनिया सेना कहता है तो गुस्सा क्यों आता है? उन्होंने कहा कि आप ये सब हो, तभी तो कोई कहता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…पूरी पार्टी ही हैक कर ली है मोटा भाई ने’: सपा कार्यकर्ता ने मंच से किया BJP का प्रचार, लोगों ने लिए मजे; वीडियो...

SP के धरना प्रदर्शन का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें पार्टी का एक कार्यकर्ता अनजाने में बीजेपी के लिए प्रचार करता दिखाई दे रहा है।

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,106FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe