Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजकानपुर की हिन्दू छात्रा का धर्मांतरण, लेकर भाग रहा था वकार; UP पुलिस ने...

कानपुर की हिन्दू छात्रा का धर्मांतरण, लेकर भाग रहा था वकार; UP पुलिस ने 750KM पीछा कर पकड़ा: प्रयागराज में ‘मुस्लिम फ्रेंड’ ने करवाया गैंगरेप

उत्तरप्रदेश के दो जिलों से लव जिहाद के नए मामले सामने आए हैं। एक में जहाँ महिला को फेसबुक के जरिए फँसाकर उसके साथ रेप हुआ। वहीं दूसरे में एक हिन्दू लड़की को निकाह कराने के लिए गुजरात ले जाया जा रहा था।

उत्तर प्रदेश के 2 अलग-अलग जिलों में से लव जिहाद के 2 नए मामले सामने आए हैं। प्रयागराज में जहाँ हिन्दू महिला ने अपने मुस्लिम फेसबुक फ्रेंड पर दोस्तों के साथ गैंगरेप करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते हुए गर्भपात करवाने का आरोप लगाया है। वहीं कानपुर पुलिस ने गुजरात के सूरत में निकाह के लिए भेजी जा रही युवती को मध्य प्रदेश के धार से बरामद करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

सूरत जा रही बस से वकार गिरफ्तार

पहली घटना में कानपुर के लल्लनपुरवा के आज़ाद नगर में रहने वाले हिंदू व्यक्ति ने अपनी बेटी के अपहरण की FIR दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया था कि कोचिंग गई उनकी बेटी घर नहीं लौटी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने लड़की की कॉल डिटेल निकलवाई तो कानपुर के अनवरगंज निवासी मोहम्मद वकार से उसकी लम्बी बातचीत निकली। पुलिस ने वकार की तलाश शुरू की। इस जाँच के दौरान पता चला कि वकार किसी लड़की के साथ गुजरात के सूरत जाने वाली बस से निकला है। यह बस फजलगंज के एक निज्जी ट्रेवेल्स से चलती है। देर हो जाने के बावजूद पुलिस ने बस का पीछा किया।

आखिरकार लगभग 750 किलोमीटर पीछा करने के बाद पुलिस को वो बस मध्य प्रदेश के धार में मिल गई। पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया। आरोपित मोहम्मद वकार को गिरफ्तार कर के पूछताछ की जा रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक वकार ने लड़की का धर्मान्तरण करवा दिया था और उसे गुजरात के सूरत में निकाह के लिए ले जा रहा था। अनवर पर IPC की धारा 363, 120 B व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम्प्रवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2020 की धारा 3/5 के तहत कार्रवाई की गई है।

प्रयागराज में हिन्दू महिला से गैंगरेप

दूसरा मामला प्रयागराज जिले से है। यहाँ की रहने वाली 35 वर्षीया एक महिला ने झूंसी पुलिस स्टेशन में उन्नाव के बांगरमऊ निवासी अपने फेसबुक फ्रेंड के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़िता का आरोप है कि उसके मुस्लिम फेसबुक फ्रेंड ने 10 साल पहले उस से नाम बदल कर दोस्ती की और बाद में दोनों में मुलाकत होने लगी। कुछ दिनों बाद आरोपित महिला को घुमाने का बहाना ले कर दूसरे शहर गया। इस दौरान महिला को आरोपित के मुस्लिम होने की जानकारी हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने आरोप लगाया है कि दूसरे शहर में आरोपित के कई दोस्त पहले से मौजूद थे। उन सभी ने पीड़िता का गैंगरेप किया। इस दौरान महिला की अश्लील वीडियो बनाई गई जिससे बार-बार वायरल करने की धमकी दी जाने लगी। बाद में आरोपित ने महिला से शादी का वादा किया। इस वादे के बाद वो महिला को मेहर दिलाने के बहाने अपने घर ले गया। यहाँ आरोपित के भाई ने भी उसके साथ रेप किया। कुछ समय बाद महिला गर्भवती हो गई तो उसका एबॉर्शन करवा दिया गया।

पीड़िता का यह भी आरोप है कि आरोपित के घर वालों ने धर्मान्तरण करवा दिया। बताया गया कि महिला को आगरा के एक दलाल के हाथों बेचने की भी तैयारी हो रही थी। एक दिन वो जैसे-तैसे बच कर अपने घर भाग आई। इस बात से नाराज हो कर आरोपित ने फोन पर उसे जान से मारने की भी धमकी दी। महिला के इन आरोपों पर SHO महिला थाना पूनम शुक्ला का कहना है कि आरोपित और महिला दोनों लिव इन रिलेशशिप में रहे हैं। हालाँकि उन्होंने शिकायत की जाँच करवा कर कार्रवाई की बात कही।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -