Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली के LNJP अस्पताल के बाहर ठेले पर ही शव ले जाते दिखे दो...

दिल्ली के LNJP अस्पताल के बाहर ठेले पर ही शव ले जाते दिखे दो लोग, वीडियो ने खोली केजरीवाल की व्यवस्थाओं की पोल

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लोग रात के अँधेरे में अस्पताल के बाहर से हाथ के ठेले पर एक शव को रखकर दिल्ली के इंडिया गेट की ओर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनमें से एक युवक ने अपने चेहरे को अपने रुमाल से तो दूसरे ने अपने चेहरे को मास्क से ढका हुआ है।

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बीच सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने अस्पतालों की अव्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल, वीडियो में दो व्यक्ति LNJP अस्पताल के बाहर से ठेले पर एक शव को ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उक्त वीडियो को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने एकाउंट से ट्विट किया है। सोशल मीडिया पर शेयर वीडियो के साथ कपिल मिश्रा ने लिखा है कि यह घटना बीते गुरुवार 21 मई, 2020 में दिल्ली के सरकारी अस्पताल LNJP के पास की है। कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर टिप्पणी करते हुए लिखा, “आज टीवी पर केजरीवाल ने 2 करोड़ रुपए के विज्ञापन दिए हैं।”

जानकारी के मुताबिक उक्त वीडियो एलएनजेपी अस्पताल के गेट नंबर चार की है। इस वीडियो को गाड़ी में बैठकर सुनील कुमार एलेडिया ने अपने मोबाइल से बनाया है। एलेडिया ने बताया कि वे किसी बेघर व्यक्ति के बीमार होने पर उसे उपचार के लिए भर्ती कराने अस्पताल गए थे।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लोग रात के अँधेरे में अस्पताल के बाहर से हाथ के ठेले पर एक शव को रखकर दिल्ली के इंडिया गेट की ओर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनमें से एक युवक ने अपने चेहरे को अपने रुमाल से तो दूसरे ने अपने चेहरे को मास्क से ढका हुआ है।

इस वीडियो ने अस्पताल प्रशासन के साथ ही दिल्ली सरकार की व्यवस्थाओं पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। हालाँकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि जो लोग ठेले से शव को ले जा रहे हैं उनका उससे (मृतक) से क्या संबंध है।

आपको बता दें कि इससे पहले देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के एक अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव मरीज के भागने का वीडियो सामने आया था। इतना ही नहीं एक अस्पताल से वायरल हुए वीडियो में देखा गया था कि शवों के बीच मरीजों का उपचार किया जा रहा था और इन शवों को घंटो तक मरीजों के बीच रखे हुए देखा गया था। इसे लेकर अस्पताल प्रशासन को सफाई देनी पड़ी थी।

आपको बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 231, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 12910 हो गई है। अगर पूरे देश की बात करें तो मरने वालों की संख्या 3867, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 131868 हो गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe