Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजमुजफ्फर अंसारी ने 9वीं कक्षा की दलित लड़की से किया रेप, कुएँ में फेंका:...

मुजफ्फर अंसारी ने 9वीं कक्षा की दलित लड़की से किया रेप, कुएँ में फेंका: झारखंड से गिरफ्तार, 2 साथी फरार

रेप के दौरान मुजफ्फर ने पीड़िता के मुँह को जोर से दबाए रखा, जिस से वो चीख न सकें और अपनी मदद के लिए किसी को बुला न पाएँ। इस दौरान मुजफ्फर के साथ 2 अन्य आरोपित पीड़िता को प्रताड़ित करते रहे।

झारखंड के कोडरमा जिले में 21 वर्षीय एक दलित लड़की से रेप की खबर है। इस मामले में आरोपित का नाम मुजफ्फर अंसारी है। घटना में मुजफ्फर अंसारी के साथ 2 अन्य आरोपित भी शामिल बताए जा रहे हैं। इन सभी ने पीड़िता को चोट भी पहुँचाई है। रेप के बाद पीड़िता को कुएँ में फेंक दिया गया था। घटना बुधवार (23 फरवरी 2022) की है।

घटना कोडरमा जिले के गाँव बगरीडीह की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने 3 आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मुख्य आरोपित मुजफ्फर अंसारी को गिफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में पुलिस की जाँच जारी है। पुलिस प्रवक्ता ने ऑपइंडिया को बताया कि बाकी 2 आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक इन तीनों आरोपितों ने पीड़िता का अपहरण तब किया जब वो शौच के लिए निकली थीं। घटना का समय रात के लगभग 10 बजे के आस-पास था। आरोपितों में से एक मुजफ्फर ने पीड़िता को कुएँ के पीछे घसीट लिया। उसने पीड़िता से रेप किया। रेप के दौरान मुजफ्फर पीड़िता के मुँह को जोर से दबाए रखा, जिस से वो चीख न सकें और अपनी मदद के लिए किसी को बुला न पाएँ। इस दौरान मुजफ्फर के साथ 2 अन्य आरोपित पीड़िता को प्रताड़ित करते रहे।

आरोपितों ने रेप के बाद पीड़िता को कुएँ में फेंक दिया। लड़की की चीखें सुन कर आस-पास के लोग जमा हुए। उन्होंने पीड़िता को कुएँ से निकाला। इस दौरान घर वापस आने में देर लगने पर पीड़िता के पिता उसे खोज रहे थे। लड़की ने अपनी माँ और चाची को पूरी घटना के बारे में बताया। इस घटना की शिकायत डोमचाँच थाने में अगले दिन की गई। पीड़िता ने बताया कि वो मुजफ्फर अंसारी के अलावा बाकी अन्य 2 आरोपितों को नहीं पहचानती है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने गिरफ्तार मुजफ्फर अंसारी की पहचान की है।

पुलिस प्रवक्ता ने ऑपइंडिया को बताया, “पीड़िता का मेडिकल परीक्षण करवाया गया। हमने घटना के दिन पीड़िता द्वारा पहने गए कपड़ों को भी कब्ज़े में लिया है। कपड़ों को जाँच के लिए भेजा गया है। लड़की अस्पताल से वापस घर आ चुकी है। अब वो सुरक्षित है। हमें अन्य जाँच रिपोर्टों की प्रतीक्षा है।”

झारखंड कोडरमा दलित लड़की रेप
झारखंड के कोडरमा में दलित लड़की से रेप कर के मुजफ्फर अंसारी ने फेंका कुएँ में, उठी फाँसी की माँग (चित्र साभार – NewsWing.com)

जानकारी के मुताबिक पीड़िता क्लास 9 की छात्रा है। उसके आधार कार्ड के मुताबिक वह 21 साल की है। दलित शोषण मुक्ति मंच नामक संगठन के कोडरमा जिला अध्यक्ष दिनेश रविदास ने घटना को निंदनीय बताते हुए पीड़िता के लिए न्याय की माँग की। इस घटना के विरोध में उन्होंने सहयोगियों के साथ जुलूस निकाल कर आरोपितों को फाँसी देने की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -