Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजटुटपुँजिया चुटकुलेबाज कुणाल कामरा ने फ्लाइट में अर्नब के साथ की बेहूदगी, ऐसे हो...

टुटपुँजिया चुटकुलेबाज कुणाल कामरा ने फ्लाइट में अर्नब के साथ की बेहूदगी, ऐसे हो सकता है प्रतिबंधित

सोशल मीडिया पर कुणाल कामरा के इस व्यवहार के कारण कई लोगों ने डर जताया कि ऐसा उनके साथ भी हो सकता है। लोगों ने कहा कि अगर इस तरह के उपद्रवी लोगों पर शिकंजा नहीं कसा गया तो ये आए दिन किसी न किसी यात्री के साथ इस तरह बदतमीजी करते रहेंगे।

लिबरलों का गिरोह विशेष अब उनलोगों के साथ बदसलूकी पर उतर आया है, जो उनके विचारों के साथ सहमति नहीं जताते अथवा जो उनसे अलग विचार रखते हैं। ख़ुद को कॉमेडियन कहने वाले कुणाल कामरा ने कुछ ऐसा ही किया है। उसने एक हवाई यात्रा के दौरान ‘रिपब्लिक न्यूज़’ के पत्रकार अर्नब गोस्वामी के साथ बदतमीजी की।अर्नब अपनी सीट पर बैठे हुए थे और कान में हेडफोन लगाए हुए थे। कुणाल कामरा अर्नब के पास पहुँच गया और उसने उन्हें ‘डरपोक’ बताया। उसने अपने इस घटिया हरकत का वीडियो भी शूट कर लिया।

वीडियो में कुणाल कामरा कहता दिख रहा है कि जब उसने ‘डरपोक’ अर्नब गोस्वामी से उनकी पत्रकारिता को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कामरा को ‘मानसिक रूप से विक्षिप्त’ बताया और बाद में कहा कि वो अपने लैपटॉप पर कुछ देखने में व्यस्त हैं। वीडियो में कथित कॉमेडियन कुणाल कामरा ये कहते दिख रहा है कि अर्नब उसके सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं। इस दौरान कामरा ख़ुद को ‘टुकड़े-टुकड़े’ नैरेटिव का अंग बताता है और कहता है कि अर्नब से दर्शक जानना चाहते हैं कि वो ‘राष्ट्रवादी’ हैं, या फिर ‘डरपोक’?

विमान में किसी यात्री के साथ इस तरह की हरकत करने को लेकर कुणाल कामरा की ख़ूब आलोचना हुई। सिविल एविएशन मंत्रालय ने ऐसे उपद्रवी यात्रियों के लिए ‘नो फ्लाई लिस्ट’ डालने का प्रावधान किया है, जो दूसरे यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। सितम्बर 2017 में उपद्रवी यात्रियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई का मार्ग प्रशस्त करते हुए तत्कालीन नागर एवं विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा था कि केबिन क्रू और यात्रियों की सुरक्षा के लिए ऐसा कानून आवश्यक है। ऐसे यात्रियों को जाँच के बाद ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में डाला जा सकता है।

वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि कुणाल कामरा अर्नब गोस्वामी पर लगातार तंज कसते हुए न सिर्फ़ उन्हें परेशान कर रहा है बल्कि बार-बार उन्हें ‘डरपोक’ भी बता रहा है। बाद में उसने ट्विटर पर इस वीडियो को डालते हुए गर्व के साथ लिखा कि वो रोहित वेमुला की माँ के लिए ऐसा कर रहा है। वो वीडियो में स्वीकार करता है कि वो जो कर रहा है, वो नियमानुसार सही नहीं है लेकिन फिर वो कहता है कि वो इसके लिए जेल जाने को भी तैयार है। वो अर्नब को कहता दिख रहा- ‘गेट द फकिंग टाइम और रोहित वेमुला की 10 पेज की सुसाइड नोट को पढ़ो।

सोशल मीडिया पर कुणाल कामरा के इस व्यवहार के कारण कई लोगों ने डर जताया कि ऐसा उनके साथ भी हो सकता है। लोगों ने कहा कि अगर इस तरह के उपद्रवी लोगों पर शिकंजा नहीं कसा गया तो ये आए दिन किसी न किसी यात्री के साथ इस तरह बदतमीजी करते रहेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस पर भड़के उदित राज, नंगी तस्वीरें वायरल होने की चिंता: लोगों ने पूछा – ‘फोन में ये सब रखते ही क्यों हैं?’

पूर्व सांसद और खुद को 'सबसे बड़ा दलित नेता' बताने वाले उदित राज ने आशंका जताई कि पेगासस ने कितनों की नंगी तस्वीर भेजी होगी या निजता का उल्लंघन किया होगा।

कारगिल के 22 साल: 16 की उम्र में सेना में हुए शामिल, 20 की उम्र में देश पर मर मिटे

सुनील जंग ने छलनी सीने के बावजूद युद्धभूमि में अपने हाथ से बंदूक नहीं गिरने दी और लगातार दुश्मनों पर वार करते रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,222FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe