Thursday, February 29, 2024
Homeदेश-समाजCDS रावत के लिए गाली से भी गंदी बात, अब डोभाल की बारी का...

CDS रावत के लिए गाली से भी गंदी बात, अब डोभाल की बारी का कर रहे इंतजार: ऐसे अट्टहास कर रहे जेहादी-लेफ्ट-लिबरल

अपनी प्रोफ़ाइल में अखिलेश यादव की कवर फोटो लगाने वाले गुजरात के शिवाभाई अहीर ने अपने फेसबुक पोस्ट में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने लिखा है, "पुलवामा द्रोही मनोहर पर्रिकर, सेना प्रमुख बिपिन रावत के बाद अब डोभाल की बारी।" इसी के साथ उसने हँसी वाली एक इमोजी भी डाली है।

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु होने पर कई असामाजिक तत्वों ने खुशी जाहिर की है। सोशल मीडिया पर इन हरकतों के स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं। इन मामलों में अब पुलिस ने गिरफ्तारियाँ शुरू कर दी हैं। राजस्थान के टोंक में जावाद खान एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है। जावाद खान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से लिखा था, “जहन्नुम जाने से पहले ही जिंदा जल गया”। इसके साथ उसने जनरल रावत का फोटो भी शेयर किया था। जनरल रावत का नाम लिखने से पहले जावाद ने MF शब्द का प्रयोग किया था।

भाजपा नेता लक्ष्मीकांत भरद्वाज ने इस संबंध में शिकायत की थी। पुलिस के मुताबिक, “अमर्यादित टिप्पणी करने वाले व्यक्ति जावाद खान पुत्र अब्दुल नक्की खान जाति साहबजादा मुसलमान, उम्र 21 वर्ष, निवासी राज टॉकीज के पास नजरबाग रोड, टोंक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिस पर कठोरतम विधिक कार्यवाही की जाएगी।”

एक अन्य मामले में IIT दिल्ली ने दिवंगत जनरल रावत पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अपने एक छात्र के खिलाफ जाँच शुरू की है। आरोपित का नाम राम प्रबहरन है। उसने ट्वीट में लिखा था, “दोस्तों, वो होमोफोबिक कूड़ेदान का पीस मर गया”। इसके साथ उसने जश्न की इमोजी डाली थी। इस मामले में IIT दिल्ली के डायरेक्टर प्रोफेसर वी रामगोपाल राव ने जाँच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है। ट्वीट में राव ने कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि दुख की इस घड़ी में कोई इतना संवेदनहीन हो सकता है।”

वहीं, जयपुर के सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अजय सिंह जेठू का भी एक कथित फेसबुक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। उसमें लिखा है, “CDS अपनी वाइफ को लेकर सेना के हेलीकॉप्टर से कहाँ तफरी कर रहे थे। चॉपर कोई दहेज़ में मिला हुआ था। इस स्क्रीनशॉट पर भी जयपुर पुलिस को टैग करके कार्रवाई की माँग हो रही है।

कर्नाटक के बेंगलुरु में लॉ के एक छात्र तीर्थराज धर के खिलाफ भी पुलिस में शिकायत की गई है। तीर्थराज धर ने सोशल मीडिया पर CDS जनरल रावत के मामले को लेकर पीएम मोदी पर व्यंग किया है। बंगलुरु पुलिस ने साइबर सेल को आगे की कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।

अपनी प्रोफ़ाइल में अखिलेश यादव की कवर फोटो लगाने वाले गुजरात के शिवाभाई अहीर ने अपने फेसबुक पोस्ट में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने लिखा है, “पुलवामा द्रोही मनोहर पर्रिकर, सेना प्रमुख बिपिन रावत के बाद अब डोभाल की बारी।” इसी के साथ उसने हँसी वाली एक इमोजी भी डाली है। हरियाणा भाजपा IT सेल के प्रभारी अरुण यादव ने इस स्क्रीनशॉट और लिंक को शेयर करते हुए कार्रवाई की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘उनके लिए पाकिस्तान दुश्मन देश, हमारे लिए पड़ोसी’: कर्नाटक में कॉन्ग्रेस MLC के विवादित बोल, बीजेपी ने कहा- आज भी निभाई जा रही नेहरू-जिन्ना...

कर्नाटक कॉन्ग्रेस के बड़े नेता और विधान परिषद सदस्य बीके हरिप्रसाद ने पाकिस्तान को दुश्मन राष्ट्र मानने से इंकार कर दिया। भाजपा ने उनके बयान पर हमला बोला है।

हाई कोर्ट की सख्ती के बाद पकड़ा गया TMC नेता शेख शाहजहाँ, संदेशखाली में ED की टीम पर हमले के बाद से ही था...

संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपित व तृणमूल कॉन्ग्रेस के नेता शेख शाहजहाँ को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe