Saturday, July 2, 2022
Homeदेश-समाजराजस्थान में 19 साल की हिन्दू युवती को ले भागा 40 का अलाउद्दीन: मेरठ...

राजस्थान में 19 साल की हिन्दू युवती को ले भागा 40 का अलाउद्दीन: मेरठ में सुहेल ने सौरभ बनकर फँसाया, रेप का वीडियो बना धर्मांतरण का दबाव

मेरठ की युवती का आरोप है कि सुहेल ने 4 दिनों तक अपने चाचा के यहाँ रखकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और अश्लील वीडियो भी बनाया। इसी दौरान पता चला कि वह सौरभ नहीं सुहेल है। इसके बाद वह सुहेल के घर पहुँची तो वहाँ सुहेल और उसके परिजनों ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

राजस्थान के नागौर (Nagaur, Rajasthan) में लव जिहाद के एक मामले को लेकर बवाल हो गया है। कई हिंदू संगठनों ने इसको लेकर प्रशासन को चेतावनी दी है और कहा है कि लव जिहाद के आरोपित को नहीं पकड़ा गया तो इससे सांप्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है।

मामला जिले रियांबड़ी कस्बे का है। आरोप है कि यहाँ एक मुस्लिम अधेड़ एक हिंदू युवती को भगा ले गया है। युवती शादीशुदा है और उसे भगाने वाला 40 साल का अधेड़ व्यक्ति है। मुस्लिम व्यक्ति पर युवती को बहला-फुसलाकर भगाने का आरोप लगा है।

इस मामले को एक दिन पहले जिले के पादूकलां थाने में एक युवक ने मामला दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में युवती ने कहा कि उसकी बहन की उम्र 19 साल है और वह शादीशुदा है। वहीं, रियांबड़ी का रहने वाला अलाउद्दीन कुरैशी 40 साल का है और वह उसकी बहन को बहलाकर उठा ले गया है।

युवक ने अपनी शिकायत में भी कहा कि उलाउद्दीन कुरैशी पुत्र जिकरू कुरैशी उसकी बहन को भगा ले जाने के लिए उसके घर आया था। इस दौरान उसने घर में रखे सोने-चाँदी के जेवरात भी अपने साथ उठा ले गया।

पुलिस का कहना है कि इस मामले के आरोपित और युवती को पकड़ने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें आरोपित अलाउद्दीन और युवती की तलाश कर रही हैं। फिलहाल पुलिस को दोनों के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि दोनों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

वहीं, पुलिस की कार्यप्रणाली को देखते हुए कई संगठनों से जुड़े लोगों ने SDM से मुलाकात की और एक ज्ञापन दिया। इसमें उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर इलाके में तनाव बढ़ रहा है और सांप्रदायिक माहौल कभी भी बिगड़ सकता है।

संगठन के लोगों ने SDM से आग्रह किया कि आरोपित अलाउद्दीन को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और युवती को बरामद की जाए, ताकि रियांबड़ी क्षेत्र के माहौल को बिगड़ने से बचाया जा सके।

मेरठ में नाम बदलकर रेप

उधर यूपी के मेरठ (Meerut) में एक हिंदू युवती का यौन शोषण करने और फिर अश्लील वीडियो बनाकर धर्म परिवर्तन (Religion Change) का दबाव देने का मामला सामने आया है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि सुहेल ने अपना नाम सौरभ बताकर उससे दोस्ती की थी। इसके बाद दोनों के बीच कथित प्यार परवान चढ़ा।

युवती का आरोप है कि सुहेल ने 4 दिनों तक अपने चाचा के यहाँ रखकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और अश्लील वीडियो भी बनाया। इसी दौरान पता चला कि वह सौरभ नहीं सुहेल है। इसके बाद वह सुहेल के घर पहुँची तो वहाँ सुहेल और उसके परिजनों ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने बजरंग दल से संपर्क किया।

SP सिटी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि सोहेल के बारे में जानकारी मिली है कि वह राजस्थान का रहने वाला है। उसने अपने घर वालों को इस काम में लगा रखा था कि वे निकाह के लिए युवती को धर्म परिवर्तन करने के लिए तैयार करें। आरोपी सुहेल शाह को देहरादून भागने का प्रयास के दौरान माहेश्वरी अड्डा बेहट रोड से गिरफ्तार कर लिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe