Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजपहले निकाह के लिए पति से करवाया तलाक, फिर रेप कर के फरार: मोहम्मद...

पहले निकाह के लिए पति से करवाया तलाक, फिर रेप कर के फरार: मोहम्मद इमरान पर IT सेक्टर में काम करने वाली हिंदू महिला ने लगाया आरोप, कहा- वो बुर्के में फोटो माँगता था

पीड़िता का आरोप है कि मोहम्मद इमरान ने उसका रेप किया और उस पर इतना दबाव बनाया कि उसने अपने पति को तलाक देने के लिए भी कोर्ट में अर्जी दे दी। जब तलाक की आखिरी तारीख पर सुनवाई होनी थी तो इमरान उसे छोड़ फरार हो गया।

देश की राजधानी दिल्ली से लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। यहाँ एक IT सेक्टर में जॉब करने वाली महिला ने मोहम्मद इमरान नाम के युवक पर अपने साथ रेप का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि इमरान द्वारा दी गई मौत की धमकी से उसका अपने पति से तलाक भी हो गया। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 29 नवंबर 2022 को FIR दर्ज की है। पीड़िता ने खुद को बेहद डरा हुआ बताते हुए कहा है कि अभी तक आरोपित गिरफ्तार नहीं हुआ है।

इस घटना की शिकायत दिल्ली पुलिस के मैदान गढ़ी थाने में दर्ज हुई है। FIR में पीड़िता ने बताया है कि इमरान से उसकी दोस्ती 11 साल पुरानी थी। दोनों नोएडा में एक कोचिंग के दौरान मिले थे। साल 2018 में उसकी शादी पवन सिंह (बदला हुआ नाम) से हो जाती है। इस बीच भी इमरान उससे दोस्ती बनाए रखता है। कुछ समय बाद पीड़िता के पति पवन की नौकरी बिहार में लग जाती है और तभी इमरान उससे प्रेम मोहब्बत की बातें शुरू कर देता है।

दी गई शिकायत में महिला का आरोप है कि थोड़े समय बाद ही इमरान उस पर अपने पति को छोड़ कर खुद से निकाह करने का दबाव बनाने लगा। इस दौरान उसने ऐसा न करने पर पीड़िता को कत्ल करने की भी धमकी दी। 12 जून 2021 को इमरान उसके छतरपुर दिल्ली स्थित घर आया। यहाँ उसने बिना मर्जी के पीड़िता से जबरन रेप किया। महिला के रोने और विरोध करने पर उसने निकाह करके उसे अपनी बीवी बनाने का भरोसा दिया। इस दौरान इमरान लगभग 4 दिनों तक उसके घर रहा।

महिला का कहना है कि उसने मोहम्मद इमरान के ही दबाव और डर से सितंबर 2021 में अपने पति से तलाक की अर्जी दिल्ली के साकेत कोर्ट में डाल दी। इस दौरान इमरान पीड़िता को क़ुतुब मीनार इलाके में मिलने के लिए बुलाता रहा। पीड़िता ने दिसंबर 2021 में दिल्ली के छतरपुर से अपना मकान बदल कर पालम विहार इलाके में खुद का घर ले लिया। इमरान ने इस घर को भी खोज निकाला। यहाँ भी उसने आकर उससे रेप किया। पीड़िता के मुताबिक यह सिलसिला चलता रहा।

शिकायत में आगे बताया गया है कि इस बीच महिला की उसके पति से तलाक की अंतिम डेट आ गई। जैसे ही पति-पत्नी के बीच तलाक होना कन्फर्म हो गया, वैसे ही इमरान ने उसको ब्लॉक कर दिया। तब से इमरान उससे नहीं मिला। पीड़िता के मुताबिक इमरान मेरठ का रहने वाला है। वह नोएडा के सेक्टर 59 सिथत एक IT कम्पनी R सिस्टम में जॉब करता है। आरोप है कि FIR दर्ज होने के बाद भी कंपनी ने उसे नौकरी से नहीं निकला।

बुर्का पहन कर माँगता था सेल्फी

ऑपइंडिया से बात करते हुए पीड़िता ने कहा कि उसे पहले FIR के नाम पर पुलिस ने अलग-अलग थानों में काफी दौड़ाया। बाद में केस दर्ज होने के 20 से ज्यादा दिन बीत जाने पर भी इमरान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पीड़िता ने कहा कि इमरान अक्सर उसे बुर्का पहन कर फोटो भेजने के लिए भी कहता था। पीड़िता ने हमें बताया कि पहले वो हिंदू-मुस्लिम की बातों में यकीन नहीं करती थी लेकिन अब उसे लगता है कि एक गैंग हिंदू लड़कियों को टारगेट कर रहा है। पुलिस ने आरोपित इमरान पर IPC की धारा 376 (2) और 506 के तहत केस दर्ज किया है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

महिला को बंगलुरू ले जाने का था प्लान

पीड़िता ने ऑपइंडिया को इमरान से हुई अपनी व्हाट्सएप चैट भेजी। इस चैट में इमरान उसको अपनी बहनों की शादी का बहाना देकर रुकने के लिए कह रहा है। इमरान का कहना था कि थोड़े समय बाद वो उसको लेकर बंगलुरू जाएगा। उसने पीड़िता को किसी भी प्रकार की सोशल मीडिया आदि पर दोनों के रिश्तों की कोई पोस्ट करने की मनाही की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -