Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजबहन से छेड़खानी करता था ड्राइवर मुश्ताक, भाई गोलू और गुड्डू ने कुल्हाड़ी से...

बहन से छेड़खानी करता था ड्राइवर मुश्ताक, भाई गोलू और गुड्डू ने कुल्हाड़ी से काट डाला: खुद को किया पुलिस के हवाले

लखनऊ के मोहनलालगंज स्थित दुर्गा माता मंदिर के नजदीक गोलू अपने परिवार के साथ रहता है। पड़ोस में ही मुश्ताक का घर है, जो उसकी बहन को अक्सर परेशान करता था। रविवार को भी...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवती के भाइयों ने छेड़खानी करने वाले मुश्ताक (32) नाम के ड्राइवर की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। इस घटना को अंजाम देने के बाद दोनों भाई कोतवाली पहुँचे। वहाँ उन्होंने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।

हत्या के आरोपित दोनों भाइयों ने पुलिसकर्मियों से कहा कि मुश्ताक पिछले कई दिनों से उनकी बहन को परेशान कर रहा था, इसलिए दोनों ने उसको जान से मार दिया। फ़िलहाल पुलिस ने युवती के भाइयों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ मुश्ताक के भाई ने हत्या के आरोपितों के अलावा युवती की माँ और बहन को भी नामजद किया है। 

लखनऊ के मोहनलालगंज स्थित दुर्गा माता मंदिर के नज़दीक गोलू अपने परिवार के साथ रहता है। पड़ोस में ही मुश्ताक का घर है, जो उसकी बहन को अक्सर परेशान करता था। इस बीच रविवार (22 नवंबर 2020) को मुश्ताक कंटेनर लेकर कोलकाता जा रहा था। जैसे ही वह थोड़ी दूर स्थित भवानी खेड़ा पहुँचा, तभी उसका गोलू की बहन से विवाद हो गया। दोनों के बीच काफी बहस हुई लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने दखल देकर पूरा मामला शांत करा दिया। इसके बाद युवती अपने घर पहुँची और वहाँ उसने पूरी घटना की जानकारी अपने घर वालों को दी। 

पूरे मामले की जानकारी मिलते ही उसके भाई गोलू और गुड्डू शाम के वक्त मुश्ताक के घर पहुँच गए। दोनों ने मुश्ताक को उसके घर से घसीट कर बाहर निकाला और जम कर पीटा। फिर उन्होंने मुश्ताक पर कुल्हाड़ी से कई वार किए। इसके बाद उसकी हालत बदतर हो गई तो गोलू और गुड्डू उसे मरा समझ कर वहाँ से निकल गए।

घटना की जानकारी मिलते ही मुश्ताक के परिजन घटनास्थल पर पहुँचे और बदहवास स्थिति में उसे स्थानीय अस्पताल लेकर गए। जहाँ चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। वहाँ मुश्ताक को मृत घोषित कर दिया गया। 

इस घटना पर इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला ने विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपित गोलू और गुड्डू खून से सनी हुई कुल्हाड़ी लेकर थाने आए थे। फिर उन्होंने खुद ही बताया कि दोनों ने मिल कर मुश्ताक की हत्या कर दी है।

इसके बाद पुलिस अस्पताल पहुँची और मामले से संबंधित जानकारी ली। इसके मुताबिक़ मुश्ताक के भाई इम्तियाज ने गोलू, गुड्डू (भाई), रेनू (बहन), विमला (माँ) के विरुद्ध एफ़आईआर दर्ज कराई है। इंस्पेक्टर ने यह भी बताया कि इस हत्या में दोनों भाइयों के शामिल होने की बात सामने आई है और माँ से भी पूछताछ जारी है। बहन घर पर मौजूद नहीं थी, उसकी खोजबीन जारी है।              

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साँवरें के रंग में रंगी हरियाणा की तेजतर्रार महिला IPS भारती अरोड़ा, श्रीकृष्‍ण भक्ति के लिए माँगी 10 साल पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि अंबाला रेंज की आइजी भारती अरोड़ा ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है।

‘मोदी सिर्फ हिंदुओं की सुनते हैं, पाकिस्तान से लड़ते हैं’: दिल्ली HC में हर्ष मंदर के बाल गृह को लेकर NCPCR ने किए चौंकाने...

एनसीपीसीआर ने यह भी पाया कि बड़े लड़कों को भी विरोध स्थलों पर भेजा गया था। बच्चों को विरोध के लिए भेजना किशोर न्याय अधिनियम, 2015 की धारा 83(2) का उल्लंघन है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,660FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe