Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजकाशी विश्वनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी, अब वायरल हुआ LU प्रोफेसर का वीडियो:...

काशी विश्वनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी, अब वायरल हुआ LU प्रोफेसर का वीडियो: खेला जाति वाला कार्ड, कहा – मेरी पिटाई हुई, गाली दी

शिक्षक का आरोप है कि प्रॉक्टर ऑफिस के सामने 'समाजवादी छात्र सभा' के इकाई अध्यक्ष कार्तिक पांडेय ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें जातिगत गालियाँ दी।

काशी विश्वनाथ मंदिर और हिन्दू धर्म को लेकर विवादित बयान देने के मामले में चर्चा में चल रहे लखनऊ विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर रविकांत चंदन के साथ मारपीट किए जाने के आरोप लगे हैं। प्रोफेसर का आरोप है कि वो बुधवार (18 मई, 2022) को सिक्योरिटी गार्ड के साथ क्लास लेने जा रहे थे, तो उसी दौरान उन्हें किसी ने थप्पड़ जड़ दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षक का आरोप है कि प्रॉक्टर ऑफिस के सामने ‘समाजवादी छात्र सभा’ के इकाई अध्यक्ष कार्तिक पांडेय ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें जातिगत गालियाँ दी। इसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके कुछ लोग आपस में धक्का-मुक्की करते हुए देखे जा सकते हैं। हालाँकि, इस बीच वहाँ पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने कार्तिक को पकड़ लिया। बाद में यूनिवर्सिटी चौकी के पुलिस कर्मी कार्तिक को अपने साथ ले गए।

‘समाजवादी’ छात्र कार्तिक पर मारपीट का आरोप लगाने वाली प्रोफेसर रविकांत चंदन के मुताबिक, उनके साथ यह वारदात दोपहर के करीब 1 बजे के आसपास हुई। उस दौरान वो चीफ प्रॉक्टर के कार्यालय के सामने थे और घटना के बाद से वो वहीं पर मौजूद हैं।

इस बीच विवादित प्रोफेसर के समर्थन में शिक्षक संघ समेत कई छात्र संगठन उतर आए हैं। मंगलवार को ऑल स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA) और कॉन्ग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने रविकांत चंदन का बचाव किया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को खारिज करने की माँग की गई है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि हाल ही में रविकांत चंदन ने एक टीवी डिबेट के दौरान काशी विश्वनाथ और हिन्दू संतों के खिलाफ बयान दिया था। इसके खिलाफ हसनगंज थाने में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज किया था। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र अमन दुबे ने इस मामले में केस दर्ज कराया था। विश्वविद्यालय ने भी प्रोफेसर रविकांत से स्पष्टीकरण माँगा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,395FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe