Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजरामायण पार्क में खेलने के लिए घुस गए मदरसे के बच्चे, तोड़ दी हनुमान...

रामायण पार्क में खेलने के लिए घुस गए मदरसे के बच्चे, तोड़ दी हनुमान जी की मूर्ति: हिंदू युवकों ने भगाया तो इकट्ठा हो गई मुस्लिम भीड़, रामपुर की घटना

विधायक आकाश सक्सेना भी मौके पर पहुँचे और कड़ी कार्रवाई की माँग की। ये घटना बुधवार (26 जून 2024) की शाम की है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मूर्ति को तोड़ते समय का एक वीडियो भी सामने आया है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर में हनुमान जी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी गई, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। आरोप मदरसे के छात्रों पर लगा है। हनुमान जी की मूर्ति टूटने के बाद मौके पर पहुँचे हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने जमकर हँगामा किया, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। बताया जा रहा है कि हिंदू संगठन से जुड़े व्यक्ति ने मूर्ति को तोड़ते हुए देखा और विरोध किया, जिसके बाद उसे तोड़ने वाले भाग खड़े हो गए। इस बीच, हल्ला मचते ही मुस्लिमों की भीड़ मौके पर जुट गई। वहीं, किसी ने इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दे दी, जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल और स्थानीय विधायक आकाश सक्सेना भी पहुँच गए। लोगों ने आरोपितों पर कार्रवाई की माँग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पनवड़िया में स्थित नुमाइश मैदान में बने रामायण पार्क बना है, जहाँ मदरसे में पढ़ने वाले लड़कों ने हनुमान जी की मूर्ति खंडित कर दी। इसकी जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन के लोगों ने हँगामा किया। सूचना पर तीन थानों की फोर्स के साथ पुलिस अफसर पहुँच गए। विधायक आकाश सक्सेना भी मौके पर पहुँचे और कड़ी कार्रवाई की माँग की। ये घटना बुधवार (26 जून 2024) की शाम की है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मूर्ति को तोड़ते समय का एक वीडियो भी सामने आया है।

इस घटना को लेकर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि पनवड़िया स्थित रामायण पार्क में क्षतिग्रस्त भगवान की मूर्तियों के लिए पूरी तरह से रामपुर विकास प्राधिकरण जिम्मेदार है, क्योंकि पार्क चार साल पहले प्राधिकरण द्वारा बनवाया गया है। उन्हें इन प्रतिमाओं के संरक्षण के इंतजाम भी करने चाहिए थे, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इसके कारण शरारती तत्वों ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अंजाम दे दिया। उन्होंने कहा कि हमने इस संबंध में जिलाधिकारी से बात की है और प्रतिमाओं के संरक्षण के लिए पुख्ता इंतजाम करने के लिए कहा है।

अलीगढ़ के एएसपी अतुल श्रीवास्तव ने कहा, “मूर्ति खंडित होने की सूचना मिलने पर मौके पर जाकर निरीक्षण किया है। मामले की जाँच की जा रही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -