Friday, August 12, 2022
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र में दो स्थानों से 14000 जिलेटिन की छड़ें, 4000 डेटोनेटर और अन्य विस्फोटक...

महाराष्ट्र में दो स्थानों से 14000 जिलेटिन की छड़ें, 4000 डेटोनेटर और अन्य विस्फोटक जब्त: जाँच जारी

"आरोपित पेशे से निर्माण सामग्री आपूर्तिकर्ता और खदान ठेकेदार है और कलवार, भिवंडी में रहता है। उसने दो कमरों में विस्फोटक रखा था। दोनों कमरे करिवली गाँव में महेश स्टोन चॉल के पास स्थित हैं और एक दूसरे से सटे हुए हैं।"

महाराष्ट्र में दो अलग-अलग स्थानों से 14000 जिलेटिन की छड़ें, 4000 डेटोनेटर और अन्य विस्फोटक सामग्री जब्त की गई। राज्य के भिवंडी में सोमवार (मई 17, 2021) को विस्फोटकों की एक बड़ी खेप बरामद की गई है। यहाँ से जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर जब्त किया गया। छापेमारी में, पुलिस ने जिलेटिन की 12,000 छड़ें और 3,008 डेटोनेटर जब्त किए। यह कार्रवाई ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-1 ने की। पुलिस ने कहा कि जिलेटिन की छड़ें 60 बक्से में पैक की गई थीं और प्रत्येक बॉक्स में 190 छड़ें थीं।

जानकारी के मुताबिक करिवली गाँव स्थित मित्तल उद्यम में विस्फोटकों का बड़ा भंडार रखे जाने की सूचना मिलने पर छापेमारी करने के लिए एक टीम गठित की गई। उसके बाद, पुलिस ने 53 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान गुरुनाथ काशीनाथ म्हात्रे के रूप में हुई है।

डीसीपी क्राइम लक्ष्मीकांत पाटिल ने कहा, “आरोपित पेशे से निर्माण सामग्री आपूर्तिकर्ता और खदान ठेकेदार है और कलवार, भिवंडी में रहता है। उसने दो कमरों में विस्फोटक रखा था। दोनों कमरे करिवली गाँव में महेश स्टोन चॉल के पास स्थित हैं और एक दूसरे से सटे हुए हैं।” उन्होंने बताया कि आरोपित को कोर्ट में पेश कर 22 मई तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने जब्त विस्फोटकों को वाडा में एक सुरक्षित घर में रखा है। भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 286 आर/डब्ल्यू विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 5 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। मामले में आगे की जाँच जारी है।

महाराष्ट्र के अमरावती से विस्फोटक बरामद

ग्रामीण पुलिस ने आतंकवाद विरोधी प्रकोष्ठ और स्थानीय अपराध शाखा इकाई के साथ सोमवार (मई 17, 2021) को महाराष्ट्र के अमरावती जिले के तिवासा तालुका के घोटा में स्थित एक फार्म गोदाम से 1300 जिलेटिन की छड़ें और 835 डेटोनेटर जब्त किए

आरोपित युवराज उद्धव नखले (42) को अवैध रूप से विस्फोटक रखने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। छापेमारी में जिलेटिन स्टिक, डेटोनेटर और विस्फोटक से लैस ट्रैक्टर समेत 4 लाख के विस्फोटक जब्त किए गए। घोटा गाँव के के रहने वाले आरोपित ने विस्फोटक की आपूर्ति के लिए ईश्वर मोहोद का नाम लिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘द सैटेनिक वर्सेज’ के लेखक सलमान रुश्दी पर जुमे के दिन चाकू से हमला, न्यूयॉर्क में हुई वारदात

'द सैटेनिक वर्सेज' के लेखक उपन्यासकार सलमान रुश्दी को न्यूयॉर्क में भाषण देने से पहले पर चाकू से हमला किया गया है।

‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ के जरिए प्राचीन मंदिरों को आपस में जोड़ेंगे CM धामी, माँ वाराही देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर बगवाल में हुए...

सीएम धामी ने कुमाऊँ के प्राचीन मंदिरों को भव्य बनाने और उन्हें आपस में जोड़ने के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन की शुरुआत की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,239FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe