Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र: मालेगाँव में 40 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, ठाणे में 20 दिन का बच्चा भी...

महाराष्ट्र: मालेगाँव में 40 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, ठाणे में 20 दिन का बच्चा भी संक्रमित, बना नया हॉटस्पॉट

मालेगाँव में 40 पुलिसकर्मियों एवं एसआरपीएफ जवानों के कोरोना प्रभावित होने से वहाँ स्थिति और भयावह होती जा रही है। पिछले 24 घंटों में यहाँ 82 नए मामले सामने आए हैं। जिसके चलते अब मरीजों की कुल संख्या 258 पहुँच गई है।

महाराष्ट्र में आए दिन संक्रमितों का आँकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा हैं। उसी क्रम में महाराष्ट्र का मालेगाँव कोरोना वायरस का नया हॉट स्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया है। जानकारी के मुताबिक यहाँ के कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी कर रहे 40 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पुलिसकर्मियों एवं एसआरपीएफ जवानों के कोरोना प्रभावित होने से वहाँ स्थिति और भयावह होती जा रही है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में यहाँ 82 नए मामले सामने आए हैं। जिसके चलते अब मरीजों की कुल संख्या 258 पहुँच गई है।

यहाँ बिगड़ती स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे, गृहमंत्री अनिल देशमुख एवं नासिक के प्रभारी मंत्री छगन भुजबल को एक समीक्षा बैठक करनी पड़ी। मालेगाँव धुले संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। यहाँ के सांसद डॉ. सुभाष भामरे ने कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एवं गृहमंत्री अनिल देशमुख को पत्र लिखकर मालेगाँव की कानून-व्यवस्था के प्रति चिंता जताई थी और इसके नया हॉट स्पॉट बनने की आशंका व्यक्त की थी।

गौरतलब है कि यह वहीं मालेगाँव हैं जहाँ कुछ दिन पहले 100-150 लोगों की भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।

वहीं मालेगाँव के ही आज़ादपुर क्षेत्र में लॉकडाउन के बावजूद एक जनाजे में 500 से 600 की तादाद में लोग मातम मनाने जा रहे थे। फिर पुलिस के समझाने के बाद भीड़ वापस लौटी थी। लगभग छह लाख की आबादी वाले इस कस्बे में 75 फीसद आबादी मुस्लिम समुदाय की है। कस्बे के बिगड़ते हालात को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल एवं स्वास्थ्यकर्मियों की टीम वहाँ भेजी जा रही है। कोरोना पीड़ितों के संपर्क में आए लोगों को डॉक्टरों की देखरेख में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के डोज भी देने की तैयारी की जा रही है।

धारावी में नही रुक रहा संक्रमण

वहीं दूसरी ओर मुम्बई के धारावी में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 18 लोगों की मौत हो चुकी हैं। बीते दिनों वहाँ कोरोना के 25 नए मामले सामने आए हैं। जिसके चलते अब कुल 369 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण में भी अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। 162 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जिसमें 20 दिन का एक बच्चा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। केडीएमसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ राजू लवांगरे ने बताया कि कल्याण डोम्बिवली नगर निगम क्षेत्र में इस शिशु समेत कम से कम छह लोग संक्रमित पाए गए हैं।

महाराष्ट्र में कुल मामले

महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हजार के पार पहुँच गई है। पूरे महाराष्ट्र में कुल 733 इलाकों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है। जबकि अब तक करीब डेढ़ लाख लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है। इसी बीच उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने ट्वीट कर एक राहत भरी खबर भी दी है कि महाराष्ट्र का बारामती जिला कोरोना मुक्त हो गया है। यहाँ अब कोरोना का एक भी संक्रमित मरीज नहीं है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम: नूर मुहम्मद, काम: रोहिंग्या-बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को बेचना; 36 घंटे चला UP पुलिस का ऑपरेशन, पकड़ा गया गिरोह

देश में रोहिंग्याओं को बसाने वाले अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी के गिरोह का उत्तर प्रदेश एटीएस ने भंडाफोड़ किया है। तीन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

‘राजीव गाँधी थे PM, उत्तर-पूर्व में गिरी थी 41 लाशें’: मोदी सरकार पर तंज कसने के फेर में ‘इतिहासकार’ इरफ़ान हबीब भूले 1985

इतिहासकार व 'बुद्धिजीवी' इरफ़ान हबीब ने असम-मिजोरम विवाद के सहारे मोदी सरकार पर तंज कसा, जिसके बाद लोगों ने उन्हें सही इतिहास की याद दिलाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe