Tuesday, March 5, 2024
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र: अहमदनगर में एक के ऊपर एक रखकर जलाए गए शव, नागपुर के कोविड...

महाराष्ट्र: अहमदनगर में एक के ऊपर एक रखकर जलाए गए शव, नागपुर के कोविड अस्पताल में आग से 4 की मौत

नागपुर में कोविड अस्पताल में आग लगने से एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि अस्पताल में कुल 27 मरीजों का इलाज चल रहा था। सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हैरान करने वाली तस्वीर अहमदनगर से सामने आई है। रिपोर्टों के मुताबिक गुरुवार (8 अप्रैल 2021) की देर रात शहर के अमरधाम श्मशान घाट में एक साथ 42 मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया। इनमें 20 का अंतिम संस्कार विद्युत शवदाह गृह में और 22 का लकड़ी की चिता पर हुआ।

इनमें से 6 शव एक के ऊपर एक रखकर जलाए गए। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर शंकर गोरे ने कहा कि एक साथ 6 शवों को जलाना अमानवीय है। मामले की जाँच कराकर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मंत्री और BJP नेता ​​​राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। अहमदनगर जिला कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले में टॉप-10 में है। जिले में हर रोज 2000 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के नागपुर में शुक्रवार रात वेल ट्रीट कोविड अस्पताल में आग लगने से एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि अस्पताल में कुल 27 मरीजों का इलाज चल रहा था। सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। अस्पताल को खाली करा लिया गया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, ”नागपुर के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूॅं। मेरी संवेदनाएँ इस घटना में जान गँवाने वाले परिजनों के साथ हैं। इस घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूॅं।”

गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। गृहमंत्री ने लिखा, ”नागपुर के एक अस्पताल में आग लगने के समाचार से अत्यंत दुखी हूँ। मैं दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ व ईश्वर से घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोविड अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती मरीजों की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि मेरी सहानुभूति मृतकों के परिजनों के साथ है। नागपुर GMC के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अविनाश ने बताया कि रात 8 बजकर 10 मिनट पर आग लगी। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 58,993 नए मामले सामने आए, जबकि 301 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में एक्टिव केस की संख्या 5 लाख के पार पहुँच गई है। अभी यहाँ एक्टिव मरीजों की संख्या 5,34,603 हो गई है। वहीं नागपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,489 नए मामले सामने आए, जबकि 64 मरीजों की मौत हो गई। जिले में एक्टिव केस 49,347 हो गए हैं, जबकि कुल 5,641 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में प्रतिदिन 50 हजार से अधिक कोरोना के नए मामलों की पुष्टि की जा रही है। इसके चलते महाराष्ट्र सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Dry Ice: क्या है, किससे बनती है, गुरुग्राम में क्यों होने लगी खून की उल्टियाँँ – जो हाथ से छूने लायक नहीं, उसे क्यों...

ड्राई आइस को खाने की वजह से गुरुग्राम में खून की उल्टियाँ होनी शुरू हो गई। अगर उन्हें तुरंत मेडिकल सहायता नहीं मिलती, तो लोगों की जान जा सकती थी। हालाँकि इस केस में दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

‘तुमको पिंचरवाला कहें तो चलेगा’ : शाहरुख खान के ‘इडली-वड़ा’ कहने पर भड़के राम चरण के फैंस, बोले- ये पूरे दक्षित भारत का अपमान

शाहरुख खान ने राम चरण को जिस तरह से स्टेज पर इडली-वड़ा कहकर बुलाया वो अंदाज साउथ हीरो के फैंस को पसंद नहीं आया। उन्होंने इसे अपमानजनक कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe