Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र: अहमदनगर में एक के ऊपर एक रखकर जलाए गए शव, नागपुर के कोविड...

महाराष्ट्र: अहमदनगर में एक के ऊपर एक रखकर जलाए गए शव, नागपुर के कोविड अस्पताल में आग से 4 की मौत

नागपुर में कोविड अस्पताल में आग लगने से एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि अस्पताल में कुल 27 मरीजों का इलाज चल रहा था। सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हैरान करने वाली तस्वीर अहमदनगर से सामने आई है। रिपोर्टों के मुताबिक गुरुवार (8 अप्रैल 2021) की देर रात शहर के अमरधाम श्मशान घाट में एक साथ 42 मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया। इनमें 20 का अंतिम संस्कार विद्युत शवदाह गृह में और 22 का लकड़ी की चिता पर हुआ।

इनमें से 6 शव एक के ऊपर एक रखकर जलाए गए। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर शंकर गोरे ने कहा कि एक साथ 6 शवों को जलाना अमानवीय है। मामले की जाँच कराकर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मंत्री और BJP नेता ​​​राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। अहमदनगर जिला कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले में टॉप-10 में है। जिले में हर रोज 2000 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के नागपुर में शुक्रवार रात वेल ट्रीट कोविड अस्पताल में आग लगने से एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि अस्पताल में कुल 27 मरीजों का इलाज चल रहा था। सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। अस्पताल को खाली करा लिया गया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, ”नागपुर के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूॅं। मेरी संवेदनाएँ इस घटना में जान गँवाने वाले परिजनों के साथ हैं। इस घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूॅं।”

गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। गृहमंत्री ने लिखा, ”नागपुर के एक अस्पताल में आग लगने के समाचार से अत्यंत दुखी हूँ। मैं दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ व ईश्वर से घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोविड अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती मरीजों की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि मेरी सहानुभूति मृतकों के परिजनों के साथ है। नागपुर GMC के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अविनाश ने बताया कि रात 8 बजकर 10 मिनट पर आग लगी। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 58,993 नए मामले सामने आए, जबकि 301 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में एक्टिव केस की संख्या 5 लाख के पार पहुँच गई है। अभी यहाँ एक्टिव मरीजों की संख्या 5,34,603 हो गई है। वहीं नागपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,489 नए मामले सामने आए, जबकि 64 मरीजों की मौत हो गई। जिले में एक्टिव केस 49,347 हो गए हैं, जबकि कुल 5,641 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में प्रतिदिन 50 हजार से अधिक कोरोना के नए मामलों की पुष्टि की जा रही है। इसके चलते महाराष्ट्र सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़कियों के कपड़े कैंची से काटे, राखी-गहने-चप्पल सब उतरवाए: राजस्थान में कुछ इस तरह हो रही REET की परीक्षा, रोते रहे अभ्यर्थी

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) की परीक्षा के दौरान सेंटरों पर लड़कियों के फुल बाजू के कपड़ों को कैंची से काट डालने का मामला सामने आया है।

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe