Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजजबरन खिलाते थे मटन, नमाज न पढ़ने पर शोषण: पुणे में 4 साल बाद...

जबरन खिलाते थे मटन, नमाज न पढ़ने पर शोषण: पुणे में 4 साल बाद जावेद के चंगुल से छूटी हिंदू पीड़िता, परिवार को ‘द केरल स्टोरी’ देख हुआ साजिश का एहसास

भाजपा नेता कहते हैं कि पीड़िता के परिवार को द केरल स्टोरी देखने के बाद एहसास हुआ कि उनकी बेटी के साथ क्या साजिश की जा रही है। इसी के बाद उन्होंने शिकायत दी और 16 मई को जाकर लड़की को रेस्क्यू किया गया।

महाराष्ट्र के पुणे में भाजपा नेता गोपीचंद पाडलकर ने लव जिहाद पीड़िता के बरामद होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस तरह ‘द केरल स्टोरी’ देखने के बाद एक परिवार को एहसास हुआ कि उनकी बेटी को भी जावेद नाम के लड़के ने इसी तरह फँसाया हुआ है। परिवार ने इस बाबत येरवाड़ा थाने में शिकायत दी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 4 साल पहले मंछार गाँव में एक नाबालिग लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के ने किडनैप किया था। मामले में एफआईआर हुई लेकिन मंछार पुलिस लड़की को ढूँढने की बजाय ढिलाई बरतती रही।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पुलिस ने घटना के वक्त पीड़ित परिवार की कोई मदद नहीं की। परिवार के जगह-जगह गुहार लगाने पर कोई सुनवाई नहीं हुई। लेकिन 6 महीने पहले उन्हें पता चला कि उनकी बेटी मंछार लौट आई है। उन्होंने जानकारी के आधार पर अपनी बेटी से मिलने की कोशिश की। मगर जब वो घर पहुँचे तो लड़की को एक बुर्के में पाया।

भाजपा नेता कहते हैं कि पीड़िता के परिवार को द केरल स्टोरी देखने के बाद एहसास हुआ कि उनकी बेटी के साथ क्या साजिश की जा रही है। इसके बाद उन्होंने अपने समुदाय के लोगों से मदद माँगी 16 मई को जाकर लड़की को रेस्क्यू किया गया। बीजेपी नेता के अनुसार लड़की ने बताया कि किस तरह उसका शोषण हुआ। इसके अलावा उन्होंने आरोपित लड़के के फोन की जाँच की माँग की है। उनके अनुसार लड़के के फोन में और भी हिंदू लड़कियों के फोटोज मिले हैं। भाजपा नेता गोपीचंद के अनुसार, महाराष्ट्र में लव जिहाद के कई मामले हुए हैं। कमेटी इन मामलों की जाँच कर रही है। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में भाजपा सरकार जल्द धर्मांतरण विरोधी कानून लाएगी।

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के भाई ने अपनी बहन की आपबीती का खुलासा करते हुए बताया, “उससे निकाह के बाद, उसे बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया गया, नमाज अदा करने के लिए मजबूर किया गया और मटन खिलाया गया। जब उसने नमाज पढ़ने का विरोध किया, तो उसका शारीरिक शोषण किया गया।” पीड़िता के भाई ने बताया कि उसकी बहन को आरोपित लड़के की बहन लेकर गई थी। जिसके बाद परिवार ने तमाम प्रयास किए लेकिन उसका पता लगाने में असमर्थ रहे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -