Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र: मातोश्री वृद्धाश्रम में 'कोविड ब्लास्ट', 5 स्टाफ सहित 67 मिले कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र: मातोश्री वृद्धाश्रम में ‘कोविड ब्लास्ट’, 5 स्टाफ सहित 67 मिले कोरोना पॉजिटिव

कल्याण-डोंबिवली नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में साउथ अफ्रीका से लौटा एक शख्स रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’ के कारण खतरे उपजे के बीच महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना का भयंकर विस्फोट हुआ है। ठाणे के भिवंडी के पढ़घा गाँव में बनाए गए ‘मातोश्री वृद्धाश्रम’ में 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें पाँच वृद्धाश्रम के स्टाफ हैं। इन सभी को ठाणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ठाणे सिविल अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. कैलाश पवार ने बताया कि इनमें से 59 लोग ऐसे हैं जो कोविड वैक्‍सीन की दोनों खुराक ले चुके हैं।

इधर कल्याण-डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में साउथ अफ्रीका से लौटा एक शख्स रविवार (28 नवंबर 2021) को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। हालाँकि अभी ये साफ नहीं है कि इस शख्स में नया वेरिएंट पाया गया है या नहीं। ये शख्स 24 नवंबर को केपटाउन से लौटा था। फिलहाल उसे कल्याण-डोंबिवली म्युनिसिपल हॉस्पिटल में रखा गया है और वो किसी के संपर्क में नहीं आया है।

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि ठाणे ने कोरोना वायरस के 108 नए मामले दर्ज किए, जिससे जिले में संक्रमण की संख्या बढ़कर 5,69,161 हो गई है। उन्होंने कहा कि ये नए मामले रविवार को दर्ज किए गए। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि पड़ोसी पालघर जिले में, सीओवीआईडी​-19 मामले की संख्या 1,38,589 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 3,298 है।

इससे पहले विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी की थी कि महाराष्ट्र में दिसंबर तक कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि कोविड-19 की तीसरी लहर दिसंबर में महाराष्ट्र में आने की आशंका है, लेकिन यह हल्की होगी। उन्‍होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण की दर अधिक है और इसलिए यह लहर हल्की होने की उम्मीद है।

विशेषज्ञों ने भी यह भी कहा है कि लहर समय-समय पर अपनी निश्चित फ्रीक्‍वेंसी में आती हैं। पहली वेव सितंबर 2020 में आई थी। दूसरी लहर अप्रैल 2021 में आई थी। अब तीसरी लहर दिसंबर में आने की आशंका है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -