Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजमैनपुरी में सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा दिखा जुटे नमाजी, अलीगढ़ में नमाज पढ़ने को...

मैनपुरी में सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा दिखा जुटे नमाजी, अलीगढ़ में नमाज पढ़ने को लेकर मारपीट, 16 गिरफ्तार

मैनपुरी के नगला कंवर स्थित एक मस्जिद में जुटे नमाजियों ने न तो मास्क लगा रखा था और न ही किसी कपड़े से मुॅंह ढक रखा था। वे सोशल डिस्टेंस के नियमों का भी पालन नहीं कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी और अलीगढ़ की एक मस्जिद में नियमों का उल्लंघन करते हुए कुछ लोग शुक्रवार (12 जून 2020) को नमाज अदा करने के लिए इकट्ठा हुए। दोनों मामले में यूपी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक मैनपुरी के नगला कंवर स्थित एक मस्जिद में जुटे नमाजियों ने न तो मास्क लगा रखा था और न ही किसी कपड़े से मुॅंह ढक रखा था। वे सोशल डिस्टेंस के नियमों का भी पालन नहीं कर रहे थे।

इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके से 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। चौकी इंचार्ज सिविल लाइन अमित सिंह ने सभी के खिलाफ लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने और ग्राम नगला मुले में कोरोना प्रभाव के चलते लागू नियमों को तोड़ने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए नमाजियों की पहचान इस्माइल इमरान, जहीर अहमद, मोहम्मद इस्माइल अंसारी, राशिद, मोहम्मद ओसामा अंसारी, नौशाद, मोहम्मद सादिक, बिलाल, एहतशाम, शमशुद्दीन, मोहम्मद हाफिज के रूप में की गई है।

वहीं अलीगढ़ जिले के अधौन गाँव स्थित मस्जिद में भी कुछ लोग नियमों का उल्लंघन करते हुए नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हो गए। इस दौरान कुछ लोगों ने इसका विरोध किया तो नमाजियों ने उनके ऊपर पथराव कर दिया।

अमर उजाला की खबर के मुताबिक जमशेर पुत्र कासिम अली ने बताया कि उसके घर के पास एक पुरानी मस्जिद है, जिसमें गाँव के लोग पाबंदी के बाद भी जबरन नमाज पढ़ने के लिए आते हैं। कई बार इन लोगों से कहा गया कि अपने घरों में नमाज अदा करें पर यह लोग नहीं माने।

जमशेर के मुताबिक शुक्रवार को भी यह लोग एकजुट होकर मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने आए थे। मना करने पहले तो उसके साथ मारपीट की और फिर गली में पथराव करना शुरू कर दिया। सूचना पर पनैठी पुलिस मौके पर पहुँची और मारपीट करने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पनैठी पुलिस चौकी के चौकी इंचार्ज सुमित गोस्वामी ने बताया कि जमशेर और गुलजार के परिवारों के बीच दुकान से सामान लेने के रुपयों को लेकर मारपीट हुई है। पुलिस ने मारपीट करने वाले दोनों पक्ष के चार लोग गुलजार, जमशेर,आरिफ नफासम अली के खिलाफ कार्रवाई की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe