Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजऐक्ट्रेस अपहरण और यौन शोषण मामला: अभिनेता दिलीप को केरल HC ने गिरफ़्तारी से...

ऐक्ट्रेस अपहरण और यौन शोषण मामला: अभिनेता दिलीप को केरल HC ने गिरफ़्तारी से दी राहत, जाँच अधिकारियों की हत्या की साजिश के आरोप

पुलिस ने कहा कि बिना हिरासत में लिए हुए उपुयक्त जाँच नहीं की जा सकती। ये भी कहा गया कि आरोपित काफी प्रभावशाली व्यक्ति है और यौन शोषण के मामले में बड़ी संख्या में गवाह भी पलट गए हैं।

अभिनेत्री के अपहरण और यौन शोषण के बाद जाँच टीम की हत्या की साजिश के आरोप में मलयालम अभिनेता दिलीप को गिरफ़्तारी से राहत मिली है। केरल उच्च-न्यायालय ने कहा है कि 27 जनवरी, 2022 तक उन्हें गिरफ्तार न किया जाए। केरल हाईकोर्ट में ये मामला फिल्म निर्देशक बालाचंदर के उस बयान के बाद चल रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिलीप जाँच टीम के अधिकारियों की हत्या की साजिश रच रहे हैं। इसके सबूत के रूप में ऑडियो और वीडियो क्लिप्स भी अदालत को उपलब्ध कराए गए हैं।

जबकि दिलीप के अधिवक्ता का कहना था कि इन सबूतों के बावजूद कहीं भी ऐसा साबित नहीं होता कि इसमें हत्या की साजिश रची गई। इसीलिए, इस मामले में जाँच जारी रखते हुए मुख्य आरोपित को हिरासत में न रखने की माँग की गई। केरल के DGP ने उच्च-न्यायालय को सील्ड कवर में एक सबूत सौंपा और कहा कि जाँच जरूरी है। हालाँकि, अदालत ने इसके बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं की। अदालत ने माना कि जब आरोपित की सुरक्षा अंतरिम जमानत करता है तो जाँच मुश्किल हो जाती है।

पुलिस ने कहा कि बिना हिरासत में लिए हुए उपुयक्त जाँच नहीं की जा सकती। ये भी कहा गया कि आरोपित काफी प्रभावशाली व्यक्ति है और यौन शोषण के मामले में बड़ी संख्या में गवाह भी पलट गए हैं। हालाँकि, केरल उच्च-न्यायालय ने गुरुवार (27 जनवरी, 2021) तक दिलीप की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी। साथ ही आदेश दिया कि 23, 24 और 25 जनवरी को वो जाँच अधिकारी के समक्ष पेश होकर पूछताछ का सामना करें। सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक उन्हें पेश होना पड़ेगा।

साथ ही स्पष्ट निर्देश दिए गए कि याचिकाकर्ता जाँच में सहयोग करे। अदालत ने चेताया कि जाँच में किसी भी प्रकार के हस्तक्षेप को वो गंभीरता से लेगी। साथ ही पुलिस से कहा कि वो आगे भी सबूत को सील्ड कवर में पेश करे। अदालत ने चेताया कि जाँच में गड़बड़ी किए जाने पर जमानत ख़ारिज कर दी जाएगी। अदालत अब इस मामले को 27 जनवरी को ही सुनेगी। दिलीप ने आरोप लगाया कि घटना के 5 साल बाद नई कहानी रची जा रही है। पुलिस ने आश्वासन दिया था कि हिरासत की अनुमति मिलने पर आरोपित को प्रताड़ित नहीं किया जाएगा।

बता दें कि

दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करने वाली भावना ने आरोप लगाया था कि 17 फरवरी, 2017 की रात 4 लोगों ने गाड़ी में उनका अपहरण किया और उनका यौन शोषण किया। इसके बाद वो वहाँ से भाग निकले। कुछ लोगों ने अभिनेत्री को ब्लैकमेल करने के लिए इस घटना का वीडियो बना लिया। अभिनेता दिलीप पर व्यक्तिगत दुश्मनी में इस घटना को अंजाम दिलवाने के आरोप हैं। आरोप है कि दिलीप ने बदला लेने के लिए ऐसा करने के लिए रुपए दिए थे।

फिल्मों में आने से पहले दिलीप स्टेज शोज किया करते थे। कई नेताओं-अभिनेताओं की उन्होंने मिमिक्री की। 1994 में उन्होंने कॉमेडी फिल्म ‘Manathe Kottaram’ में उन्होंने ‘दिलीप’ का किरदार निभाया, जिसके हिट होने के बाद यही उनका स्क्रीन नाम बन गया। असल में उनका नाम गोपालकृष्णन है। उन्होंने अपनी सह-अभिनेत्री मंजू वॉरीयर से शादी की (जिनसे बाद में तलाक हो गया और दूसरी अभिनेत्री से शादी की)। मलयालम सुपरस्टार ममूटी और मोहनलाल के बाद दिलीप तेज़ी से उभरे। उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी शुरू की।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

भोजपुरी, हिंदी, मराठी – सब में गरजे फडणवीस, कहा – ‘अरे ओवैसी सुन ले, कुत्ता भी ना पेशाब करेगा, औरंगजेब की पहचान पर’, CM...

बोले देवेंद्र फडणवीस, "बाला साहब बाघ थे, लेकिन इस समय एक बाघ है - नरेंद्र मोदी। आतंकियों के घर में घुसकर मारने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe