Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजBJP के झंडे पर गाय को लिटाया और काट दिया, Video वायरल: अब्दुल राशिद,...

BJP के झंडे पर गाय को लिटाया और काट दिया, Video वायरल: अब्दुल राशिद, नजबुल हुसैन और मोहम्मद आरिफ खान गिरफ्तार

गाय की हत्या का जो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है वह 29 सेकंड का है। इसमें 10 युवाओं के एक समूह (शायद मुस्लिम) को भाजपा के झंडे पर गोवंश का गला काटते हुए देखा जा सकता है।

मणिपुर में लिलोंग पुलिस ने तीन युवकों अब्दुल रशीद, नजबुल हुसैन और मोहम्मद आरिफ खान को गाय की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। गाय को काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें कुुछ युवाओं को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के झंडे पर गाय को काटते हुए देखा जा सकता है। वीडयो वायरल होने के बाद आरोपितों को पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपित जिस उम्मीदवार का समर्थन कर रहे थे, उसे बीजेपी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। गाय की हत्या का जो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है वह 29 सेकंड का है। इसमें 10 युवाओं के एक समूह (शायद मुस्लिम) को भाजपा के झंडे पर गोवंश का गला काटते हुए देखा जा सकता है। भीड़ ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और भाजपा मणिपुर इकाई के अध्यक्ष अधिकारीमयुम सारदा देवी को भी गालियाँ दी।

यह भी आरोप है कि समुदायों के बीच कलह और दुश्मनी की भावनाओं को बढ़ावा देने की कोशिश के तहत सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किया गया। इंफाल पश्चिम जिले के लिलोंग पुलिस के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की। उनका मानना था कि इससे क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती थी और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक सद्भाव बाधित हो सकती थी।

घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस ने लिलोंग पुलिस स्टेशन में FIR संख्या 10(01)2022 के अंतर्गत आईपीसी की धारा 153ए, 429, 504 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 के धारा 11(1) तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने फिलहाल जिन तीन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उसमें मोहम्मद अब्दुल रशीद (28), नजबुल हुसैन (38) और मोहम्मद आरिफ खान (31) का नाम शामिल है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe