Tuesday, April 23, 2024
Homeदेश-समाजBJP के झंडे पर गाय को लिटाया और काट दिया, Video वायरल: अब्दुल राशिद,...

BJP के झंडे पर गाय को लिटाया और काट दिया, Video वायरल: अब्दुल राशिद, नजबुल हुसैन और मोहम्मद आरिफ खान गिरफ्तार

गाय की हत्या का जो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है वह 29 सेकंड का है। इसमें 10 युवाओं के एक समूह (शायद मुस्लिम) को भाजपा के झंडे पर गोवंश का गला काटते हुए देखा जा सकता है।

मणिपुर में लिलोंग पुलिस ने तीन युवकों अब्दुल रशीद, नजबुल हुसैन और मोहम्मद आरिफ खान को गाय की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। गाय को काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें कुुछ युवाओं को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के झंडे पर गाय को काटते हुए देखा जा सकता है। वीडयो वायरल होने के बाद आरोपितों को पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपित जिस उम्मीदवार का समर्थन कर रहे थे, उसे बीजेपी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। गाय की हत्या का जो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है वह 29 सेकंड का है। इसमें 10 युवाओं के एक समूह (शायद मुस्लिम) को भाजपा के झंडे पर गोवंश का गला काटते हुए देखा जा सकता है। भीड़ ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और भाजपा मणिपुर इकाई के अध्यक्ष अधिकारीमयुम सारदा देवी को भी गालियाँ दी।

यह भी आरोप है कि समुदायों के बीच कलह और दुश्मनी की भावनाओं को बढ़ावा देने की कोशिश के तहत सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किया गया। इंफाल पश्चिम जिले के लिलोंग पुलिस के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की। उनका मानना था कि इससे क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती थी और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक सद्भाव बाधित हो सकती थी।

घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस ने लिलोंग पुलिस स्टेशन में FIR संख्या 10(01)2022 के अंतर्गत आईपीसी की धारा 153ए, 429, 504 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 के धारा 11(1) तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने फिलहाल जिन तीन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उसमें मोहम्मद अब्दुल रशीद (28), नजबुल हुसैन (38) और मोहम्मद आरिफ खान (31) का नाम शामिल है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेटी की हत्या ‘द केरल स्टोरी’ स्टाइल में हुई: कर्नाटक के कॉन्ग्रेस पार्षद का खुलासा, बोले- हिंदू लड़कियों को फँसाने की चल रही साजिश

कर्नाटक के हुबली में हुए नेहा हीरेमठ के मर्डर के बाद अब उनके पिता ने कहा है कि उनकी बेटी की हत्या 'दे केरल स्टोरी' के स्टाइल में हुई थी।

‘महिला ने दिया BJP को वोट, इसीलिए DMK वालों ने मार दिया’: अन्नामलाई ने डाला मृतका के पति और परिवार का वीडियो, स्टालिन सरकार...

भाजपा तमिलनाडु अध्यक्ष के अन्नामलाई ने आरोप लगाया है कि एक महिला की हत्या भाजपा को वोट देने के कारण हुई। उन्होंने एक वीडियो भी डाला है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe