Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाज'इस्लाम कबूल कर, वरना गोली मार दूँगा' : नर्सिंग की हिंदू छात्रा पर जांबाज...

‘इस्लाम कबूल कर, वरना गोली मार दूँगा’ : नर्सिंग की हिंदू छात्रा पर जांबाज मंसूरी बना रहा था निकाह का दबाव, बीच सड़क बाइक पर बैठाया; एसिड फेंकने की धमकी

खंडवा में 5 सितंबर को जांबाज खान नाम का युवक हिंदू छात्रा को जबरन अपने साथ ले जा रहा था। लेकिन लड़की बाइक से कूद गई और थाने जाकर पूरी शिकायत दी।

मध्य प्रदेश के खंडवा में एक हिंदू युवती के ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाए जाने का मामला सामने आया है। युवती नर्सिंग कॉलेज की छात्रा है। उसका आरोप है कि उसके गाँव का जांबाज मंसूरी उर्फ मोनू उसे काफी समय से परेशान कर रहा था और अब वह उसे बंदूक के साथ फोटो भेजकर धमकियाँ देता है। युवती ने हिंदू संगठनों की मदद से थाने में शिकायत दी है।

दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के अनुसार, युवती ने पुलिस के पास जाने का यह फैसला तब उठाया जब जांबाज ने सोमवार को (5 सितंबर 2022) उसे रास्ते पर रोककर उसके सिर पर फूल बरसाए और फिर उसे इस्लाम कबूलने को कहा। युवती के मुताबिक जांबाज ने इस दौरान उसे जबरन बाइक पर भी बैठाया, फिर गाड़ी स्पीड से चला दी। युवती इतना घबरा गई कि उसने चलती बाइक से छलांग लगा दी।

युवती को इस हालात में देख वहाँ भीड़ जुट गई। लोगों ने जांबाज को पकड़ने का प्रयास भी किया। हालाँकि वो हाथ नहीं आया। इसके बाद युवती हिंदू संगठन की मदद लेकर थाने गई। उसने जांबाज के खिलाफ शिकायत देते हुए जानकारी दी कि वह शहर में प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है। 5 अगस्त को दोपहर 3 बजे वह अपने कॉलेज से घर आशापुर जा रही थी। तभी, गाँव का जांबाज मंसूरी उसके रास्ते में आया और उस पर फूल बरसाकर शादी के लिए बोला।

पीड़िता के अनुसार, जांबाज पिछले एक साल से उसका पीछा कर रहा है। पहले वह हरसूद कॉलेज में पढ़ती थी, तब भी वह बीच रास्ते में आकर उसका रास्ता रोकता और शादी का दबाव बनाता था। हालाँकि तब लड़की ने ये बात अपने परिजनों को बता दी थी। परिवार वालों ने जांबाज के घर उसकी शिकायत भी की थी।

अब दोबारा वही हाल है। इस बार जांबाज ने कहीं से लड़की का नंबर निकाल लिया है। अब वह उसे धमकी देता है, “शादी कर लो वरना पूरे परिवार को जान से मार दूँगा।” लड़की के मुताबिक, सिरफिरा जांबाज अपनी बंदूक के साथ फोटो भेजकर धमकाता है, “धर्म परिवर्तन कर लो वरना गोली मार दूँगा।” पिछले महीने भी उसने खंडवा में रास्ता रोककर एसिड फेंकने की धमकी दी थी।

अब इस पूरे मामले से हिंदू स्टूडेंट आर्मी जुड़ गई है। वही लोग छात्रा को थाना लेकर गए और युवती की शिकायत के बाद आवश्यक कार्रवाई की माँग की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतीय इंजीनियरों का ‘चमत्कार’, 8वाँ अजूबा, एफिल टॉवर से भी ऊँचा… जिस रियासी में हुआ आतंकी हमला वहीं दुनिया देखेगी भारत की ताकत, जल्द...

ये पुल 15,000 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसमें 30,000 मीट्रिक टन स्टील का इस्तेमाल हुआ है। ये 260 किलोमीटर/घंटे की हवा की रफ़्तार और -40 डिग्री सेल्सियस का तापमान झेल सकता है।

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -