Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजलुधियाना सेशन कोर्ट में जोरदार ब्लास्ट: 2 की मौत 4 घायल, रेप पीड़िता के...

लुधियाना सेशन कोर्ट में जोरदार ब्लास्ट: 2 की मौत 4 घायल, रेप पीड़िता के वकील ने कहा- ‘मेरी हत्या की थी साजिश’

यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह एक बम ब्लास्ट था या फिर सिलेंडर फटा है। इसके अलावा यह भी जाँच की जा रही है कि कहीं और बम तो नहीं प्लांट किए गए।

पंजाब (Punjab) के लुधियाना कोर्ट (Ludhiana court blast) परिसर में गुरुवार (23 दिसंबर 2021) को दोपहर धमाके की घटना हुई है। इस घटना में दो लोगों की मौत और 4 लोग घायल हुए हैं। धमाका इतना तेज था कि इसकी वजह से आसपास सबकुछ तबाह हो गया और केवल धुएँ का गुबार उठता दिखा। इसके अलावा घबराए लोग इधर-उधर भागते दिखे।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह ब्लास्ट लुधियाना जिला सेशन कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर हुआ। वारदात करीब 12:22 पर सेकेंड फ्लोर पर बने वॉशरूम में हुई। धमाके के कारण वॉशरूम की दीवार ढह गई और खिड़कियों के काँच भी टूटकर बिखर गए। घटना के बाद आनन-फानन में पुलिस कमिश्नर समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। पुलिस फोर्स ने पूरे फ्लोर को खाली करवा दिया है। इसके साथ ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। पुलिस एक-एक चीज की जाँच में जुट गई है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह एक बम ब्लास्ट था या फिर सिलेंडर फटा है। इसके अलावा यह भी जाँच की जा रही है कि कहीं और बम तो नहीं प्लांट किए गए।

इसके साथ ही पुलिस ने राहत और बचाव कार्य भी शुरू कर दिया है। हालाँकि, अच्छी बात यह रही कि वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट में अधिक भीड़ नहीं थी।

रेप पीड़िता के वकील ने कहा हत्या की साजिश

इस मामले में एक दुष्कर्म पीड़िता के वकील हरीष राय ढांडा का आरोप है कि यह ब्लास्ट उनकी हत्या के लिए की गई साजिश का हिस्सा है। उनका कहना है कि गुरुवार को पेशी होने के चलते वो थोड़े लेट हो गए थे। इसी कारण से तेज कदमों के साथ वो अदालत की ओर जा रहे थे। वो बताते हैं कि दूसरी मंजिल पर वो अभी कुछ ही दूरी पर पहुँचे थे कि जोरदार धमाका हुआ। हालाँकि, अच्छी बात यह रही कि वो इस घटना में बाल-बाल बच गए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -