Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजमदरसे में सो रहा था नाबालिग छात्र, 'मौलवी' ने पीछे से आकर रेप किया:...

मदरसे में सो रहा था नाबालिग छात्र, ‘मौलवी’ ने पीछे से आकर रेप किया: मुँह दबाकर दी धमकी, शिकायत के बाद गिरफ्तार

मान ने पीड़ित छात्र के साथ कुकर्म किया। कुकर्म के बाद नोमान ने बच्चे को धमकाते हुए किसी से कुछ न बताने और मुँह बंद रखने को कहा। अगले दिन मंगलवार को डरा-सहमा बच्चा घर पहुँचा तो परिवार वालों ने उसके गुमसुम रहने की वजह पूछी। थोड़ी देर के बाद बच्चे ने अपने परिजनों को नोमान की करतूत बता दी।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक मदरसे के सीनियर छात्र ( रिपोर्ट्स के मुताबिक मौलवी) पर अपने जूनियर नाबालिग बच्चे से अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोप लगा है। आरोपित का नाम अल्तमस नोमान है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुकर्म के बाद नोमान ने बच्चे को मुँह बंद रखने की भी धमकी दी थी। लगभग 19 वर्षीय आरोपित सीनियर छात्र इस मदरसे में अपने जूनियर बच्चों को पढ़ाता भी है। 14 साल के पीड़ित छात्र को मेडिकल जाँच के लिए अस्पताल भेजा गया है। घटना सोमवार (27 मार्च 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला अलीगढ़ जिले के थाना रोरवर का है। मूल रूप से जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाला नोमान यहाँ के अरबिया मुफक्ता उलूम मदरसे में दीन की तालीम लेता है। वह कुछ अन्य छात्रों के साथ उसी मदरसे में रहता है। मदरसा संचालक की कभी-कभार गैर मौजूदगी में नोमान अन्य छात्रों को पढ़ाता भी है। सोमवार की रात उसी मदरसे में पढ़ने वाला एक नाबालिग छात्र सो रहा था। तभी नोमान छात्र के पास पहुँचा और उसे दबोच लिया। बच्चे ने शोर मचाना चाहा तो नोमान ने उसका मुँह दबा दिया।

आरोप है कि इसके बाद नोमान ने पीड़ित छात्र के साथ कुकर्म किया। कुकर्म के बाद नोमान ने बच्चे को धमकाते हुए किसी से कुछ न बताने और मुँह बंद रखने को कहा। अगले दिन मंगलवार को डरा-सहमा बच्चा घर पहुँचा तो परिवार वालों ने उसके गुमसुम रहने की वजह पूछी। थोड़ी देर के बाद बच्चे ने अपने परिजनों को नोमान की करतूत बता दी। घटना की जानकारी होने पर पीड़ित बच्चे के परिवार वाले रोरावर थाने पहुँचे और नोमान के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर के मौलवी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोप यह भी है कि नाराज लोगों ने मौलवी की पिटाई भी की है। पीड़ित छात्र का मेडिकल करवाया गया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। मदरसा संचालक के मुताबिक सभी छात्र रात में 10 बजे तरावीह की नमाज़ के बाद खाना खा कर सोने के लिए हॉल में चले गए थे। घटना के बाद आरोपित को मदरसे से निकाल दिया गया है। मदरसा संचालक के मुताबिक उन्होंने आरोपित नोमान को पीड़ित के परिजनों को ‘जो चाहे वो करने’ के लिए सौंप दिया था। ऑपइंडिया के पास मदरसा संचालक का बयान मौजूद है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -