Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजजिस महिला से उद्धव के मंत्री धनंजय मुंडे के दो बच्चे, उससे समझौता करेंगेः:...

जिस महिला से उद्धव के मंत्री धनंजय मुंडे के दो बच्चे, उससे समझौता करेंगेः: बॉम्बे HC ने नियुक्त किया मध्यस्थ

धनंजय मुंडे ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर महिला को अपने निजी वीडियो एवं तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से रोकने की अपील की थी। मुंडे का दावा था कि उक्त महिला ऐसी कई तस्वीरें पोस्ट कर चुकी है।

महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मामलों के मंत्री धनंजय मुंडे ने उस महिला के साथ विवाद मध्यस्थ के जरिए सुलझाने की बात कही है, जिसके साथ उन्होंने संबंधों की बात कबूल की थी। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि इस महिला के साथ उनके दो बच्चे हैं। अब उक्त महिला और धनंजय मुंडे ने बॉम्बे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि वे दोनों अदालत से बाहर मध्यस्थ के जरिए मामले को सुलझाएँगे। महिला की बहन गायिका रेनू शर्मा ने भी मुंडे पर रेप के आरोप लगाए थे, लेकिन बाद में उसे वापस ले लिया।

राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) के नेता धनंजय मुंडे ने दिसंबर 2020 में बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर अनुरोध किया था कि अदालत महिला को उनके साथ ली गई ‘व्यक्तिगत एवं प्राइवेट तस्वीरों और वीडियोज’ को सोशल मीडिया पर डालने से रोकें। उन्होंने आरोप लगाया था कि महिला ने सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें अपलोड कर रखी हैं। उनके निवेदन को स्वीकार करते हुए हाईकोर्ट ने महिला को आदेश जारी किया था।

गुरुवार (जनवरी 28, 2021) को बॉम्बे HC में एके मेनन की एकल पीठ ने इस मामले में सुनवाई की। दोनों के अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट को सूचित किया कि दोनों पक्षों ने अदालत के बाहर इस मामले को सुलझाने की इच्छा जताई है। दोनों पक्षों ने मद्रास हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश वीके थिलरमानी को मध्यस्थ के रूप में नियुक्त किए जाने पर सहमति जताई। जस्टिस मेनन ने मध्यस्थ से जल्द ही सभी पक्षों की बैठक बुलाने को कहा है।

महिला की बहन और गायिका रेनू शर्मा ने भी धनंजय मुंडे के खिलाफ दायर की गई अपनी शिकायत को वापस ले लिया था। विवाद में आने के बाद मुंडे ने दावा किया था कि उन्होंने उस महिला के साथ हुए बच्चों को स्कूल में भर्ती कराया, उन्हें अपना नाम दिया और साथ ही उनके नाम पर अचल सम्पत्तियाँ भी खरीदी हैं। दिसंबर में मुंडे को इस मामले में अंतरिम राहत दी गई थी, जो फ़िलहाल जारी रहेगी। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इस मामले में चुनाव आयोग के पास शिकायत भेजी थी।

इससे पहले मुंडे ने कहा था, “साल 2019 से करुणा, उसकी बहन रेनू और भाई ब्रिजेश ने मुझे ब्लैकमेल करना शुरू किया और मुझसे पैसे माँगने लगे। उन्होंने मुझे मारने की धमकी भी दी। 12 नवंबर 2020 को मैंने इस बाबत एक शिकायत भी करवाई थी। रेनू ने फर्जी और बदनाम करने वाले आरोप सोशल मीडिया पर पोस्ट करने शुरू किए। सारे आरोप निराधार हैं और सब कुछ उनके पैसे लेने के लिए करुणा और ब्रिजेश के प्लान का हिस्सा है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वतंत्र है भारतीय मीडिया, सूत्रों से बनी खबरें मानहानि नहीं: शिल्पा शेट्टी की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने कहा कि उनका निर्देश मीडिया रिपोर्ट्स को ढकोसला नहीं बताता। भारतीय मीडिया स्वतंत्र है और सूत्रों पर बनी खबरें मानहानि नहीं है।

रामायण की नेगेटिव कैरेक्टर से ममता बनर्जी की तुलना कंगना रनौत ने क्यों की? जावेद-शबाना-खान को भी लिया लपेटे में

“...बंगाल मॉडल एक उदाहरण है… इसमें कोई शक नहीं कि देश में खेला होबे।” - जावेद अख्तर और ममता बनर्जी की इसी मीटिंग के बाद कंगना रनौत ने...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,014FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe