Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजगले में रुद्राक्ष की माला देख मस्जिद के पास भीड़ ने पूछा नाम, पीटकर...

गले में रुद्राक्ष की माला देख मस्जिद के पास भीड़ ने पूछा नाम, पीटकर किया लहूलुहान: मेरठ में डिलीवरी बॉय और उसके दोस्त पर हमला

पीड़ित नवीन का कहना है कि वह उन लोगों के सामने हाथ जोड़ते हुए कह रहा था कि वह डिलीवरी बॉय है। ऑर्डर देने आया है। बार-बार अपना आईकार्ड भी दिखा रहा था। लेकिन भीड़ उसकी बात सुनने को तैयार नहीं थी।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक मस्जिद के पास जमा भीड़ ने दो हिंदू युवकों की पिटाई की। पीड़ितों में से एक जोमैटो का डिलीवरी बॉय और दूसरा उसका दोस्त है। मंगलवार (9 अगस्त, 2023) शाम वे डिलीवरी देने आए थे। इसी दौरान 30-40 लोगों की भीड़ ने मारपीट कर उनको लहूलुहान कर दिया। पीड़ितों के अनुसार भीड़ ने गले में रुद्राक्ष की माला देख उनसे नाम पूछा और मारपीट की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्याम नगर इलाके का है। जोमैटो में डिलीवरी बॉय का काम करने वाले नवीन का कहना है कि उसे श्याम नगर में डिलीवरी देने जाना था। लेकिन उसे रास्ता पता नहीं था। इसलिए वह अपने दोस्त ऋतिक को साथ ले जा रहा था। जब वे हरी मस्जिद के पास पहुँचे तो वहाँ भीड़ लगी हुई थी। ऐसे में वह थोड़ा आगे जाकर डिलीवरी एड्रेस के बारे में पूछताछ करने लगा।

इसी दौरान मस्जिद के पास खड़े 30-40 लोग नवीन और ऋतिक के पास आ गए। इसके बाद भीड़ दोनों से उनका नाम-पता पूछने लगी। इस घटना के सामने आए वीडियो में पीड़ित अपना नाम व पता बताते देखे जा सकते हैं। वहीं जोमैटो डिलीवरी बॉय नवीन के गले में पड़ा आईकार्ड भी नजर आ रहा है। पीड़ित नवीन का कहना है कि वह उन लोगों के सामने हाथ जोड़ते हुए कह रहा था कि वह डिलीवरी बॉय है। ऑर्डर देने आया है। बार-बार अपना आईकार्ड भी दिखा रहा था। लेकिन भीड़ उसकी बात सुनने को तैयार नहीं थी। 

आरोप है कि दोनों से बातचीत करने के दौरान भीड़ ने ऋतिक के गले में पड़ी रुद्राक्ष की माला तोड़ दी। इसके बाद उनकी पिटाई शुरू कर दी। मुस्लिमों के हमले में ऋतिक नामक युवक बुरी तरह लहूलुहान हो गया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची। इसके बाद पीड़ितों को हॉस्पिटल ले जाया गया। इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि 2 बाइक से 4 लड़के आए थे। वे मस्जिद का वीडियो बना रहे थे। लोगों ने टोका तो अभद्रता करने लगे। इसके बाद मारपीट हुई। 

वहीं, पीड़ित युवकों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी। इस मामले में अब तक एक युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि हुई। लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी संजय वर्मा का कहना है कि दो लड़के जोमैटो का ऑर्डर देने गए थे। किसी गलतफहमी के कारण उनके साथ मारपीट हुई। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -