Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजयूपी पुलिस को देखते ही राशिद ने किया हवाई फायर, फिर अपनी ही कनपटी...

यूपी पुलिस को देखते ही राशिद ने किया हवाई फायर, फिर अपनी ही कनपटी से लगा दिया तमंचा: आत्महत्या की दे रहा था धमकी, दबोचा गया

राशिद को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने उसके जानने वालों को भी बुलाया और आत्मसमर्पण के बाद उसकी जमानत की बात भी कहलवाई लेकिन वह नहीं माना।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक जानलेवा हमले के आरोपित ने पुलिस के सामने खूब ड्रामा किया। आरोपित राशिद ने उसे पकड़ने आई पुलिस को आत्महत्या की धमकी दी और कनपटी पर तमंचा सटा लिया। इस दौरान वह पुलिस वालों को फायर करने की धमकी देता रहा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

यह घटना मेरठ के कोतवाली क्षेत्र में हुई। यहाँ शनिवार (27 जनवरी, 2024) को एक जानलेवा हमले के आरोपित को पकड़ने पहुँची थी, इसके खिलाफ एक व्यक्ति ने मामला दर्ज करवाया था। पीड़ित ने बताया था कि राशिद और दानिश ने उसे तमंचा दिखाकर हत्या की धमकी दी थी।

इस मामले में पहले ही दानिश को गिरफ्तार कर लिया गया था। मेरठ पुलिस राशिद को इसके बाद पकड़ने पहुँची थी। जब राशिद घटनास्थल से भाग नहीं पाया तो उसने पुलिस को देखते हुए पहले हवाई फायर किया और फिर जब खुदको घिरता देखा तो खुद की कनपटी पर तमंचा लगा लिया।

इसने इस दौरान पुलिस वालों को आत्महत्या की धमकी दी और दानिश को छोड़ने की माँग करने लगा। इस दौरान वह यहाँ मौजूद बाकी लोगों को भी धमकाता रहा। पुलिस उसे इस दौरान समझाती रही। हालाँकि, उसने अपने ड्रामा जारी रखा। जब उसके पास एक पुलिसकर्मी पहुँचा तो राशिद ने उसका कॉलर पकड़ लिया।

राशिद को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने उसके जानने वालों को भी बुलाया और आत्मसमर्पण के बाद उसकी जमानत की बात भी कहलवाई लेकिन वह नहीं माना। इस दौरान राशिद के परिवार वाले भी उसे समझाते रहे लेकिन वह कहता रहा कि तीन तक गिनते खुद को गोली मार लगा।

इस पूरे ड्रामे के बीच यहाँ काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। बाद में राशिद को पकड़ने के लिए और भी फ़ोर्स बुलाई गई। किसी तरह से उससे तमंचा छीन कर उसे नियंत्रित किया और गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस संबंध में एक बयान भी जारी किया है।

पुलिस ने बयान जारी करके कहा है, “थाना देहली गेट के अंतर्गत वादी मनीष प्रजापति के द्वारा एक 307 आईपीसी का मुकदमा प्रतिवादी राशिद, दानिश आदि के विरुद्ध पंजीकृत कराया गया था। इसमें वादी को तमंचा दिखाकर प्रतिवादियों द्वारा होटल में धमकाया गया था।”

मेरठ में राशिद के सम्बन्ध में पुलिस का बयान

आगे पुलिस ने बताया, “आज देहली गेट थाने की पुलिस राशिद को पकड़ने गई थी, जिसमें राशिद द्वारा अपने ऊपर तमंचा लगाकर आत्महत्या की धमकी देने लगा और हवाई फायर भी किया तथा सह अभियुक्त दानिश जो पुलिस द्वारा पहले से ही गिरफ़्तार किया गया है उसको छोड़ने की शर्त रखने लगा । पुलिस द्वारा तमंचा छीनकर राशिद को पकड़ लिया गया है और गिरफ्तार किया जा रहा है। राशिद के पास 32 बोर के दो तमंचे और कारतूस मिले हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज पर मुस्लिम मर्द दबाते हैं बच्चियों-औरतों के स्तन, पीछे से सटाते हैं लिंग, घुसाते हैं उँगली… और कहते हैं अल्हम्दुलिल्लाह: जिन-जिन ने झेला,...

कुछ महिलाओं की मानें तो उन्हें यकीन नहीं हुआ इतनी 'पाक' जगह पर लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं और ऐसा करके किसी को कोई पछतावा भी नहीं था।

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -