Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजनौशाद ने शादी का झाँसा देकर दलित नाबालिग के साथ 7 महीनों तक किया...

नौशाद ने शादी का झाँसा देकर दलित नाबालिग के साथ 7 महीनों तक किया रेप, गर्भवती होने पर बनाया धर्मांतरण का दबाव

पीड़िता के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि जब नौशाद और उसके अब्बू को यह पता चला कि मेरी बेटी गर्भवती है, तब वह मेरे घर पर आए और उस पर जबरन गर्भपात और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगे। उन्होंने बताया कि जब मैंने उनका विरोध किया, तो उन लोगों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी।

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला अमेठी के जामो थाना क्षेत्र का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जामो थाना क्षेत्र के एक गाँव में रहने वाली 16 वर्षीय दलित नाबालिग को शादी का झाँसा देकर उसी गाँव के मुस्लिम युवक ने लगातार 7 महीने तक दुष्कर्म किया। बताया जा रहा है ​कि जब लड़की 3 महीने की गर्भवती हुई, तब परिजनों को उसके संबंधों के बारे में जानकारी हुई।

पीड़िता के पिता ने जामो थाने में आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोपित अब्बू और उसके बेटे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि वह अहमदाबाद में नौकरी करते हैं। जब वह शुक्रवार (30 जुलाई) को अपने घर आए तो उन्हें पता ​चला कि उनकी नाबालिग बेटी 3 महीने की गर्भवती है, जिसके साथ नौशाद पिछले 7 महीने से दुष्कर्म कर रहा था।

पीड़िता के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि जब नौशाद और उसके अब्बू को यह पता चला कि मेरी बेटी गर्भवती है, तब वह मेरे घर पर आए और उस पर जबरन गर्भपात और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगे। उन्होंने बताया कि जब मैंने उनका विरोध किया, तो उन लोगों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी।

वहीं, पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब वह घास लेने के लिए गई थी, तभी वह मुस्लिम लड़का उसके पीछे-पीछे आ गया था। पीड़िता ने बताया कि उसने मुझे शादी का झाँसा दिया और मेरे साथ लगातार 7 महीनों तक दुष्कर्म किया। इसके बाद जब मैं गर्भवती हो गई, तब उसने मुझसे शादी करने से इनकार कर दिया। उसने कहा कि अगर तुम धर्म परिवर्तन करोगी, तभी मैं तुम्हारे साथ निकाह करूँगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जामो पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर दोनों के खिलाफ बलात्कार, धमकी देने, धर्म परिवर्तन अधिनियम, पॉक्सो और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि जल्दी ही घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। आरोपितों की तलाश में टीमें लगा दी गई है और पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

अडानी समूह के हुए ‘The Quint’ के प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर, गौतम अडानी के भतीजे के अंतर्गत करेंगे काम

वामपंथी मीडिया पोर्टल 'The Quint' में बतौर प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर कार्यरत रहे संजय पुगलिया अब अडानी समूह का हिस्सा बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,106FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe