Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजYouTube स्टार बनाने की लालच देकर हिन्दू लड़कियों को फँसाता था रिहान, 13 साल...

YouTube स्टार बनाने की लालच देकर हिन्दू लड़कियों को फँसाता था रिहान, 13 साल की नाबालिग को लेकर हुआ फरार: कइयों के साथ तस्वीरें-वीडियो

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में रिहान का नाम जीशान बताया जा रहा है। इन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जीशान हिन्दू लड़कियों को निशाना बनाकर उन्हें अपने प्यार के जाल में फँसाता है। इन लड़कियों को वह यूट्यूब पर फेमस कर देने का लालच दिया करता था। अभी कई हिन्दू लड़कियों उसके चंगुल में फँसी हुई हैं। जीशान उर्फ़ रिहान की कई लड़कियों के साथ तस्वीरें और वीडियो भी मौजूद हैं।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में रिहान नाम के एक मुस्लिम युवक पर सोशल मीडिया के माध्यम से हिन्दू लड़कियों को फँसाने का मामला सामने आया है। रिहान लड़कियों को यूट्यूब पर फेमस करने का लालच दिया करता था। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब सोमवार (20 मई 2024) को आरोपित एक नाबालिग हिन्दू लड़की को लेकर फरार हो गया।

इसके बाद पीड़िता के पिता ने हिन्दू संगठन के सदस्यों के साथ मुलाकात की और थाने जाकर FIR दर्ज करवाई है। ऑपइंडिया के मौजूद FIR की कॉपी के अनुसार, शिकायत में रिहान के कुछ अन्य साथियों को भी साजिश में शामिल बताया गया है। शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके जाँच शुरू कर दी है। पुलिस का दबाव बनते ही आरोपित पीड़िता को मेरठ में छोड़ कर फरार हो गया।

यह मामला मेरठ के मेडिकल कॉलेज थाना क्षेत्र का है। यहाँ 20 मई 2024 (सोमवार) को पीड़िता के पिता ने थाने में तहरीर दी। तहरीर में उन्होंने बताया कि सोमवार को ही दोपहर लगभग 2 बजे उनकी 13 वर्षीया बेटी दुकान से कुछ सामान खरीदने गई थी। रास्ते में उसे मेरठ के ही तारापुरी इलाके का रहने वाला रिहान मिला और बहला-फुसला कर बाइक पर बैठाकर अपने साथ कहीं ले गया।

पीड़ित परिवार ने इस साजिश में 3 अन्य लोगों को भी शामिल बताया है। ये सभी रिहान के साथी हैं। शिकायतकर्ता ने आशंका जताई है कि उनकी बेटी के साथ कोई अनहोनी हो सकती है। उन्होंने रिहान और उसके साथियों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने IPC की धारा 363 के तहत FIR दर्ज करके रिहान और उसके साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

ऑपइंडिया से बातचीत में पीड़िता के मामा ने बताया कि पुलिस के दबाव के बाद बुधवार (21 मई 2024) को रिहान लड़की को मेरठ मेडिकल कॉलेज के पास छोड़कर चला गया। पीड़िता के मामा ने यह भी बताया कि रिहान उनकी भांजी को लेकर मेरठ में ही कहीं छिपाकर रखा था। उन्होंने कहा कि रिहान ने परिजनों को फोन करके उसके दोस्तों पर कार्रवाई नहीं करने की हिदायत दी है।

पीड़िता के मामा ने बताया कि रिहान के अब्बा एक आरा मशीन पर लकड़ी चीरने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि रिहान कोई काम नहीं करता है। वह दिन भर हिन्दू लड़कियों को टारगेट करता रहता है। पीड़िता अपनी रिश्तेदारी में मेरठ के तारापुरी इलाके में जाया करती थी। यहीं पर उसकी जान-पहचान रिहान से हुई थी। कुछ ही दिनों में रिहान ने पीडिता को अपने प्रेम के जाल में फँसा लिया था।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में रिहान का नाम जीशान बताया जा रहा है। इन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जीशान हिन्दू लड़कियों को निशाना बनाकर उन्हें अपने प्यार के जाल में फँसाता है। इन लड़कियों को वह यूट्यूब पर फेमस कर देने का लालच दिया करता था। अभी कई हिन्दू लड़कियों उसके चंगुल में फँसी हुई हैं। जीशान उर्फ़ रिहान की कई लड़कियों के साथ तस्वीरें और वीडियो भी मौजूद हैं।

रिहान जिस किराए के मकान में कमरा लेकर रहा था, वहाँ से वो भाग चुका है। जिस पीड़िता को आरोपित लेकर फरार हुआ था, उसके साथ भी रिहान की एक वीडियो है। यह वीडियो उसने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसी माह 7 मई को अपलोड की थी। हिन्दू संगठनों ने इसे लव जिहाद बताते हुए पुलिस से कड़ी कार्रवाई की उम्मीद जताई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -