Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजपुलिस पर पत्थरबाजी करने वाला जावेद निकला कोरोना+: रासुका के तहत था जेल में...

पुलिस पर पत्थरबाजी करने वाला जावेद निकला कोरोना+: रासुका के तहत था जेल में बन्द, पुलिसकर्मी हुए आइसोलेट

जावेद में संक्रमण की पुष्टि के बाद जो पुलिसकर्मी उसे लेकर जबलपुर जेल गए थे, उन्हें क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया है। इसी के साथ MP के जबलपुर में 10 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश के इंदौर में शासकीय कर्मचारियों पर पत्थरबाजी और हमले के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका/NSA) के तहत जबलपुर जेल भेजे गए चार आरोपितों में से एक का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव निकला है।

आरोपित जावेद को जिला अस्पताल ले जाकर आइसोलेट कर दिया गया है। जावेद के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद जेल में संक्रमण बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। साथ ही, इंदौर से इसे लाने वाले पुलिसकर्मियों पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

जावेद के संपर्क में आए सभी लोगों को किया जाएगा आइसोलेट

उल्लेखनीय है कि इंदौर में पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपितों को जबलपुर जेल ले जाया गया था, तभी से एक की तबीयत खराब थी, लेकिन सभी को अस्पताल में एडमिट कराया गया था। इसके बाद जब उनके सैंपल लिए गए तो इनमें एक आरोपित जावेद की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि अन्य तीन की रिपोर्ट निगेटिव आई, और उन्हें जेल में शिफ्ट किया गया।

इंदौर फिर शर्मसार: गश्ती करते वक़्त पुलिस को पत्थर मारे, चेकिंग के दौरान रोका तो थूका

हॉस्पिटल से भड़काऊ वीडियो बना भेज रहे थे मुल्तानी परिवार के 4 कोरोना+, इंदौर में अब तक 128 मामले

जावेद में संक्रमण की पुष्टि के बाद जो पुलिसकर्मी उसे लेकर जबलपुर जेल गए थे, उन्हें क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया है। इसी के साथ MP के जबलपुर में 10 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इसमें से 5 मरीज अब तक स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

जावेद की जाँच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

लॉकडाउन के उल्लंघन में पुलिस के विरोध करने पर किया था पथराव

इंदौर पुलिस के अनुसार 7 अप्रैल की शाम को चंदन नगर थाना क्षेत्र में कुछ व्यक्ति एक सफेद रंग की मैजिक वैन क्रमांक एमपी 10T4559 में बैठे हुए थे। इन्हें थाना चंदन नगर में पदस्थ आरक्षक सुरेन्द्र अहाके और अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने से मना किया गया। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि जावेद टाटपट्टी बाखल में डॉक्टर्स पर पत्थरबाजी करने वालों में भी शामिल थे।

लेकिन आरोपितों ने पुलिसकर्मियों की बात मानने के बजाए पुलिसवाले से बदसलूकी की और साथ ही पत्थरबाजी भी की। उपद्रवियों ने पुलिस के वाहन में भी तोड़फोड़ की। जिसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने चंदन नगर में हुई घटना पर कार्रवाई करते हुए 4 आरोपितों को रासुका (NSA) के तहत गिरफ्तार कर जबलपुर जेल भेज दिया था।

पुलिस पर पत्थरबाजी और बदसलूकी करने वालों में चंदन नगर के रहने वाले आरोपित सलीम उर्फ सल्लू (50) पुत्र लल्लू खान, जावेद (30) पुत्र नासिर खान, इमरान (24) पुत्र भुरू खान तथा समीर (22) पुत्र अनवर खान शामिल हैं।

कैदियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने की इस खबर से सीख लेकर केंद्रीय जेल में जिस बैरक में कैदी को रखा गया था उसको सैनेटाइज किया जा रहा है और संपर्क में आने वाले अन्य कैदियों की जाँच भी की जा रही है।

उधर घटना से सबक लेते हुए भोपाल सेंट्रल जेल में नए कैदियों की एंट्री पर भी रोक लगाते हुए नए कैदियों को अब पुरानी जेल में रखने का फैसला लिया गया है। ताकि जेल में बंद कैदियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वायरल वीडियो में ट्विटर इंजीनियर ने कबूला ‘वामपंथी’ है ये प्लेटफॉर्म, केवल राइट विंग वालों को करता है सेंसर: एलन मस्क की फ्री स्पीच...

ट्विटर के एक वरिष्ठ इंजीनियर को यह स्वीकार किया है कि ट्विटर पर कैसे वामपंथियों के कब्जे में है और यह दक्षिणपंथी एकाउंट्स पर कैसे शिकंजा कसता है।

किच्चा सुदीप की ‘विक्रांत रोणा’ को हिंदी में प्रेजेंट करेंगे सलमान खान, बताया सबसे बड़ा 3D अनुभव: कन्नड़ अभिनेता ने कहा था – हिंदी...

हिंदी को राष्ट्रीय भाषा नहीं बताकर विवाद को जन्म देने वाले किच्चा सुदीप की फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ के लिए सलमान खान ने अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,366FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe