Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजमदरसों में न छात्रा सुरक्षित और न टीचर: MP में बच्ची से अश्लील हरकत...

मदरसों में न छात्रा सुरक्षित और न टीचर: MP में बच्ची से अश्लील हरकत करने वाला मौलाना गिरफ्तार, UP में शिक्षिका से गैंगरेप करने पर राशिद, हसन, मुजाहिद पर केस दर्ज

मध्यप्रदेश के खंडवा के खानशाहवली क्षेत्र में जकरिया मस्जिद में मौलाना अब्दुल समद को 6 साल की बच्ची के साथ गलत हरकत करने पर गिरफ्तार किया गया। वहीं बदायूँ में मदरसा के प्रबंधक के खिलाफ शिकायत हुई कि उसने टीचर को नशीला पदार्थ देकर उसके साथ गैंगरेप किया।

मदरसा में मासूम बच्ची के साथ गलत काम करने और एक शिक्षिका के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। पहला मामला मध्य प्रदेश के खंडवा का है, जहाँ 6 साल की बच्ची के साथ गलत हरकत करने वाले मौलाना अब्दुल समद को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, दूसरा मामला उत्तर प्रदेश के बदायूँ का है। यहाँ की एक शिक्षिका ने अपने ही मदरसा के प्रबंधक राशिद अली, नजरुल हसन और मुजाहिद उर्फ गुड्डू के खिलाफ गैंगरेप का आरोप लगाया है। ​पुलिस ने तीनों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है।

6 साल की बच्ची से अश्लील हरकत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खंडवा के खानशाहवली क्षेत्र में जकरिया मस्जिद में मौलाना अब्दुल समद ने 6 साल की बच्ची के साथ गलत हरकत की। जब उसने घर जाकर अपने परिजनों को यह बात बताई, तो उन्होंने मौलाना के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में पीड़िता के परिजन ने बताया कि मदरसे में बहुत सारे छोटे बच्चे पढ़ने जाते हैं। उनकी 6 साल की बच्ची भी मदरसे में पढ़ने जाती थी। इस दौरान मौलाना अब्दुल समद ने उसके साथ छेड़छाड़ की। जब बच्ची ने घर आकर इस घटना के बारे में उन्हें बताया तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद वह और कुछ स्थानीय लोग थाने पहुँचे और मौलाना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित को तुरंत गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

नशीला पदार्थ देकर मदरसा शिक्षिका से गैंगरेप

वहीं, बदायूँ की घटना 26 अप्रैल 2020 की है। उस वक्त लॉकडाउन लगा हुआ था। अलापुर इलाके के ककराला स्थित मदरसा की शिक्षिका ने वहाँ के प्रबंधक समेत तीन लोगों के खिलाफ गैंगरेप आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि कोल्ड ड्रिंग में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ गलत काम किया। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मदरसा के प्रबंधक राशिद अली निवासी ककराला, नजरुल हसन और मुजाहिद उर्फ गुड्डू निवासी उरौलिया थाना अलापुर के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है।

आरोप है कि पुलिस ने इस मामले पर ध्यान नहीं दिया था, क्योंकि 2 साल बाद इस मामले में शिकायत की थी। इसको लेकर पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि वह ककराला के एक मदरसा में वर्ष 2017 से पढ़ा रही थी। मदरसा प्रबंधक उससे आए दिन अश्लील बातें करता था।

लॉकडाउन के दौरान 16 अप्रैल 2020 को प्रबंधक ने शिक्षिका को फोन करके कहा कि कुछ बच्चे पढ़ने के लिए मदरसे में आए हैं। बच्चों को पढ़ाने के लिए आ जाओ। तुम्हें पूरे महीने का वेतन दिया जाएगा। जिसके बाद वह अपने भाई के साथ मदरसा पहुँची। वहाँ पर प्रबंधक समेत नजरुल हसन और मुजाहिद उर्फ गुड्डू मौजूद थे।

जब शिक्षिका ने पूछा, “बच्चे किधर हैं तो राशिद अली ने कहा कि आते होंगे। इसके बाद उसने मेरे भाई को घर भेज दिया। कहा कि दो घंटे बाद वह खुद उसकी बहन को घर छोड़ देगा।” इसके बाद प्रबंधक और उसके साथियों ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ गैंगरेप किया। होश में आने पर जब शिक्षिका ने इसका विरोध किया तो उन्होंने उसे और उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बहाने झूठ फैला कर किसी को बदनाम नहीं कर सकते’: दिल्ली हाईकोर्ट से कॉन्ग्रेस नेताओं को झटका, कहा – हटाओ...

कोर्ट ने टीवी डिबेट का फुटेज देख कर कहा कि प्रारंभिक रूप से लगता है कि रजत शर्मा ने किसी गाली का इस्तेमाल नहीं किया। तीनों कॉन्ग्रेस नेताओं ने फैलाया झूठ।

साथ काम करने वाले और एक जैसा सोचने वाले एक-दूसरे के दीवाने होते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की PM मेलोनी की मीम...

सोशल मीडिया पर यह देखने में आया है कि पीएम मोदी और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को लेकर मजाक में अजीबोगरीब मीम एवं चुटकुले बनाए जा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -