Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाज'3 घंटे में ख़त्म कर देंगे': मुकेश अंबानी के परिवार को हत्या की धमकी,...

‘3 घंटे में ख़त्म कर देंगे’: मुकेश अंबानी के परिवार को हत्या की धमकी, ‘रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल’ को 8 फोन कॉल्स के बाद मुंबई पुलिस ने शुरू की जाँच

'रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल' के अधिकारियों ने डीबी मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि मुकेश अंबानी को धमकी देते हुए कुल आठ कॉल किए गए हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमेन और देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है। मुंबई पुलिस के अनुसार, रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (Reliance Foundation hospital) के डिस्प्ले नंबर पर सोमवार (15 अगस्त, 2022) को धमकी भरे फोन कॉल किए गए। कॉलर ने धमकी देते हुए कहा कि उनके पूरे परिवार को तीन घंटे के भीतर खत्म कर दिया जाएगा।

डीबी मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

‘रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल’ के अधिकारियों ने डीबी मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि मुकेश अंबानी को धमकी देते हुए कुल आठ कॉल किए गए हैं। ‘रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल’ के CEO तरंग ज्ञानचंदानी ने मिड-डे से बात करते हुए कहा, “मुकेश अंबानी को अज्ञात व्यक्ति द्वारा जान से मारने की धमकी देते हुए कुल 8 कॉल किए गए हैं। हमने मामले की जाँच के लिए मुंबई पुलिस से शिकायत की है।”

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मिड-डे को बताया, “हमें अस्पताल से शिकायत मिली है और हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं। कॉल अस्पताल के डिस्प्ले नंबर पर की गई है।” इससे पहले समाचार एजेंसी ANI ने मुंबई पुलिस के हवाले से कहा था कि ‘रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल’ के फोन नंबर पर तीन से अधिक बार धमकी भरे कॉल आए थे।

गौरतलब है कि पिछले साल मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया से कुछ ही दूरी पर एक संदिग्ध कार मिली थी। जिसमें 20 जिलेटिन छड़ें बरामद हुई थीं। हालाँकि, इसे असेंबल नहीं किया गया था। एंटीलिया के बाहर खड़ी इस स्कॉर्पियों में एक चिठ्ठी भी मिली थी, जिसमें अंबानी परिवार को उड़ाने की धमकी दी गई थी। संदिग्ध कार मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस के अलावा एनआईए ने भी इस मामले में जाँच कर रही है।

जिस कार में विस्फोटक मिला था, वह कार मनसुख हिरेन की थी। लेकिन कुछ दिन बाद ही मनसुख हिरेन का शव मिला था। मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक भरी गाड़ी के मामले में NIA ने मुंबई पुलिस अफसर सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था। सचिन वाजे पर आरोप है कि उसने ही मनसुख हिरेन की हत्या की। मामले में जाँच जारी है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -