Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाज'चुपचाप मेरे बेटे की रखैल बन कर रह, इस्लाम कबूल कर' - मृत्युंजय बन...

‘चुपचाप मेरे बेटे की रखैल बन कर रह, इस्लाम कबूल कर’ – मृत्युंजय बन मुर्तजा ने फँसाया, उसके अम्मी-अब्बा ने धमकाया

पूरा ऑफिस उसे मृत्युंजय के नाम से जानता था। पीड़ित महिला ने दोस्ती कर ली। साथ रहने लगी तो आधार कार्ड से पता चला कि वो मुर्तजा है। फिर वो अश्लील फोटो, वीडियो दिखा कर जबरन शारीरिक संबंध बनाता था।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी में तलाकशुदा महिला के साथ मुर्तजा नाम के युवक ने मृत्युंजय बनकर शादी का झाँसा देकर रेप किया। आरोपित ने महिला का वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया। इसके अलावा महिला द्वारा शादी के लिए कहने पर जबरन धर्मान्तरण कराने का दवाब भी बनाया।

मामले में पुलिस ने मुरादाबाद के रहने वाले मुर्तजा को धर्मान्तरण कानून-2020 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

इस केस में पीड़िता ने डीसीपी महिला सुरक्षा को लिखित शिकायत में बताया है कि तलाक के बाद वह अपने पैरेन्ट्स से अलग रहकर एक दवा कंपनी में काम करती थी। यहीं पर उसकी मुलाकात मृत्युंजय उर्फ मुर्तजा से हुई। ऑफिस में सभी उसे मृत्युंजय के नाम से ही बुलाते थे। साथ में काम करते-करते दोनों में दोस्ती हुई और उन्होंने शादी करने का फैसला किया और साथ रहने लगे। इस दौरान दोनों दो साल तक साथ रहे, उनके बीच शारीरिक संबंध भी बने।

डीसीपी महिला सुरक्षा ने बताया है कि पीड़ित महिला को आरोपित के आधार कार्ड से एक दिन पता चला कि वो मृत्युंजय नहीं मुर्तजा है। इस बारे में युवती (30) ने जब आरोपित से पूछा तो उसने धमकी देते हुए कहा, “मैं मृत्युंजय हूँ या मुर्तजा तुझे इससे कोई मतलब नहीं है। चुपचाप घर में बैठ नहीं तो अंजाम बुरा होगा।”

युवती का कहना है कि जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपित ने उसे उसके अश्लील फोटो और वीडियो दिखाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। आरोपित ने जबरन शारीरिक संबंध भी बनाए।

पीड़िता के एफआईआर की कॉपी (साभार: न्यूज ट्रैक)

युवती के मुताबिक, अक्टूबर 2019 में मुर्तजा के माँ-बाप भी आए थे। उन्होंने उस पर इस्लाम कबूल करने का दवाब डाला था। इसके बाद 2020 में उन्होंने ब्लैकमेल करते हुए इस्लाम कबूलने से मना करने पर उसकी वीडियो को लीक करने की धमकी भी दी थी। उन्होंने पीड़ित से ढाई लाख रुपए भी लिए थे। पीड़िता ने कहा है कि उसके पास 1.40 लाख रुपए के लेन-देन का रिकॉर्ड भी है।

पीड़िता ने आरोपित पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उसने शिकायत में बताया है कि जब इसकी शिकायत उसने आरोपित के माँ बाप से की तो उन्होंने कहा, “चुपचाप इसकी रखैल बनकर रह और इस्लाम कबूल कर नहीं तो जान से हाथ धो बैठेगी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

पीवी सिंधु ने ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता: वेटलिफ्टिंग और बॉक्सिंग के बाद बैडमिंटन ने दिलाया देश को तीसरा मेडल

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता। चीनी खिलाड़ी को 21-13, 21-15 से हराया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,477FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe