Saturday, May 25, 2024
Homeदेश-समाज'मस्जिदों से कंकड़ भी हटाकर देखे, पता चल जाएगा': मुस्लिमों ने कॉन्ग्रेस नेता पर...

‘मस्जिदों से कंकड़ भी हटाकर देखे, पता चल जाएगा’: मुस्लिमों ने कॉन्ग्रेस नेता पर कराई FIR, कहा- अलवर में मंदिर गिराकर माहौल बिगाड़ना चाहती

विरोध बढ़ता देख कॉन्ग्रेस नेता योगेश मिश्रा ने अपने बयान पर दुःख प्रकट किया और माफी माँगी है। उन्होंने कहा, "अगर मेरे शब्दों से किसी को पीड़ा पहुँची हो तो मैं उस पर दुःख प्रकट करता हूँ।" मिश्रा ने मंदिर गिराए जाने का दोषी भाजपा को बताया।

राजस्थान के अलवर (Alwar, Rajasthan) में मंदिर तोड़ने के मामले में भड़काऊ भाषण देने को लेकर मुस्लिमों के एक समूह ने कॉन्ग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता का नाम साहून है। शिकायत में कहा गया है कि अलवर में मंदिर गिराए जाने की घटना के पीछे कॉन्ग्रेस का हाथ है और इसका मुस्लिमों से कोई लेना-देना नहीं है। आरोप में यह भी कहा गया है कि कॉन्ग्रेस नेता मिश्रा घटनाक्रम से वाकिफ़ थे और वह मंदिर का दौरा कर चुके थे। शिकायत में मंदिर गिराए जाने की घटना को कॉन्ग्रेस द्वारा साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने की साजिश बताया गया है।

रिपब्लिक वर्ल्ड से बात करते हुए मुस्लिम युवक ने कहा, “राजगढ़ में मंदिर गिराए जाने के लिए पूरी तरह से कॉन्ग्रेस जिम्मेदार है। इसके पीछे कॉन्ग्रेस के एक विधायक का हाथ है। इस मामले से हम मुस्लिमों का कोई वास्ता नहीं है। यह कॉन्ग्रेस सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों की हरकत है।” इसी दौरान एक अन्य मुस्लिम युवक ने कहा, “अलवर हमेशा शांति और भाईचारे के लिए जाना जाता रहा है। यहाँ कभी दंगा-फसाद नहीं हुआ। वो इसीलिए परेशान हैं कि यहाँ ऐसा हो क्यों नहीं रहा? उन्हें दंगों के बिना राजनैतिक फायदा कैसे मिलेगा? उनकी जरूरत किसी को भी नहीं है। यह सब इसीलिए हो रहा है।”

शिकायतकर्ता साहून पहले कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता थे। राजगढ़ में मंदिर गिराए जाने की घटना के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। साहून ने कहा, “कॉन्ग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा ने एक असंवैधानिक बयान दिया है। अपने बयान से उन्होंने लोगों को भड़काया है। उन्होंने कहा कि मस्जिद से दो कंकड़ भी नहीं हटाकर देखे, पता लग जाएगा। अगर इसके बाद किसी धर्मस्थल पर कोई विवाद हुआ तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?”

साहून की शिकायत पर अलवर के सदर थाना प्रभारी ने कहा, “मिली शिकायत की जाँच की जाएगी। जाँच के निष्कर्ष के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।” योगेश मिश्रा का भड़काऊ बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। उस वीडियो में उनके बयान के बाद कॉन्ग्रेस पार्टी के बाकी कार्यकर्ता उनका माईक छीनने का प्रयास करते दिखे थे।

कॉन्ग्रेस जिलाध्यक्ष ने अपने बयान पर दुःख प्रकट किया

विरोध बढ़ता देख कॉन्ग्रेस नेता योगेश मिश्रा ने अपने बयान पर दुःख प्रकट किया है। अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो जारी करते हुए उन्होंने कहा, “मैं ब्राह्मण कुल में जन्मा एक हिन्दू हूँ और मुझे मेरे धर्म पर आघात बर्दाश्त नहीं है। फिर भी अगर मेरे शब्दों से किसी को पीड़ा पहुँची हो तो मैं उस पर दुःख प्रकट करता हूँ।” मिश्रा ने इस बयान में मंदिर गिराए जाने का दोषी भाजपा को बताया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

18 साल से ईसाई मजहब का प्रचार कर रहा था पादरी, अब हिन्दू धर्म में की घर-वापसी: सतानंद महाराज ने नक्सल बेल्ट रहे इलाके...

सतानंद महाराज ने साजिश का खुलासा करते हुए बताया, "हनुमान जी की मोम की मूर्ति बनाई जाती है, उन्हें धूप में रख कर पिघला दिया जाता है और बच्चों को कहा जाता है कि जब ये खुद को नहीं बचा सके तो तुम्हें क्या बचाएँगे।""

‘घेरलू खान मार्केट की बिक्री कम हो गई है, इसीलिए अंतरराष्ट्रीय खान मार्केट मदद करने आया है’: विदेश मंत्री S जयशंकर का भारत विरोधी...

केंद्रीय विदेश मंत्री S जयशंकर ने कहा है कि ये 'खान मार्केट' बहुत बड़ा है, इसका एक वैश्विक वर्जन भी है जिसे अब 'इंटरनेशनल खान मार्केट' कह सकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -