Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाज'जूही कॉलोनी' में हिन्दू लड़की के साथ फरार हुआ मुस्लिम युवक: 200 की भीड़...

‘जूही कॉलोनी’ में हिन्दू लड़की के साथ फरार हुआ मुस्लिम युवक: 200 की भीड़ ने मजहबी नारे लगाते हुए किया हमला, पुलिस से भी मारपीट

अरबाज, शादाब और आलम को उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बाबूपुरवा के एसीपी आलोक सिंह ने बताया कि जल्द ही बाकी आरोपित भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र स्थित जूही कॉलोनी से अक्सर ‘लव जिहाद’ की खबरें सामने आती रहती हैं अब ‘जूही कॉलोनी’ में एक मुस्लिम लड़का एक हिन्दू लड़की के साथ फरार हो गया है, जिसके बाद दोनों पक्षों में वहाँ संघर्ष हुआ। मारपीट और पत्थरबाजी के बाद शनिवार (26 मार्च, 2022) को यूपी पुलिस ने 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। ये बवाल गुरुवार की रात ही हुआ था। हिन्दू संगठन भी आक्रोशित हैं।

आरोपितों में दो नामजद और एक अज्ञात हैं, जिनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज देख कर की गई और उन्हें फिर जेल भेज दिया गया। दो अन्य फरार आरोपितों की तलाश में दबिश दी है। ये मामला संगठन ‘बजरंग दल’ के जिला सह संयोजक विशाल बजरंगी की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया था। इसमें 4 नामजद और 10 अज्ञात हैं। अरबाज, शादाब और आलम को उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बाबूपुरवा के एसीपी आलोक सिंह ने बताया कि जल्द ही बाकी आरोपित भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

‘विश्व हिंदू परिषद (VHP) के प्रांतीय सह मंत्री राजीव पोरवाल सहित हिन्दू संगठनों के नेताओं ने इस हमले में घायल विशाल, आकाश शुक्ला, सौरभ और संस्कार शर्मा के घर पहुँच कर उनका हालचाल लिया। घायलों ने बताया कि देश विरोधी तत्व उन्हें लगातार धमकी दे रहे हैं, ऐसे में सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए। लड़की पक्ष का आरोप है कि मुस्लिम युवक बहला-फुसला कर लड़की को ले गया है। उन्होंने थाने में विरोध प्रदर्शन भी किया।

बड़ी संख्या में पुलिस बल को वहाँ कर स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा। लड़की के परिजनों का आरोप था कि मुस्लिम युवक के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब वो लोग थाने से लौट कर घर गए तो मुस्लिम भीड़ ने हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि करीब 200 लोगों की भीड़ 22 ब्लॉक गली में पहुँच गई और मजहबी नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद ‘बजरंग दल’ के कार्यकर्ता पहुँच गए और जवाबी नारेबाजी की। पुलिस ने आमिर खान, शादाब, अरबाज और छोटू खान के खिलाफ FIR दर्ज की है।

दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की शुरू हो गई, जिसके बाद पुलिस उन्हें रोकने पहुँची तो पुलिसकर्मियों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई। पुलिस पर ईंट-पत्थर से हमला किया गया। किसी तरह भीड़ को वहाँ से खदेड़ा गया। डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि दोनों ही परिवार संयुक्त रूप से युवक-युवती की तलाश कर रहे हैं। माहौल बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की बात भी कही। हालाँकि, उन्होंने बताया कि अभी तक इस सम्बन्ध में कोई मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये पहला मामला नहीं है, जब ‘जूही कॉलोनी’ से इस तरह की घटना सामने आई हो। 2020 में जब उससे पिछले 2 वर्षों के ‘लव जिहाद’ के मामलों की SIT ने जाँच की थी तो पता चला था कि ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले जूही एरिया के 4 लड़के आपस में एक-दूसरे से जुड़े हुए थे। ये चारों आपस में फोन पर बात करते थे। इनका निशाना हिन्दू लड़कियाँ थीं, जिनमें अधिकतर नाबालिग होती हैं। तब जूही कॉलोनी निवासी शाहरुख़, पुत्र मोहम्मद खलील और मोहम्मद शाहरुख़, पुत्र मोहम्मद कमाल के खिलाफ एक 14 वर्षीय और एक 19 साल की लड़की को भगा ले जाने के चलते मामला दर्ज किया गया था। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe