Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजजिस शान-ए-आलम के लिए दलित युवती ने पहना बुर्का, उसने ही वायरल कर दी...

जिस शान-ए-आलम के लिए दलित युवती ने पहना बुर्का, उसने ही वायरल कर दी तस्वीरें और वीडियो: जाति के नाम पर दी गाली, निकाह से इनकार करने पर हत्या की धमकी

जब लड़की ने इस हरकत का विरोध किया तो पहले तो आरोपित ने उसे जातिसूचक शब्द बोले फिर जान से मार डालने की धमकी भी दी।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। गुरुवार (16 नवंबर, 2023) को यहाँ एक दलित युवती ने शान-ए-आलम पर खुद से निकाह करने का दबाव डालने और इनकार करने पर अपने फोटो-वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया है। वायरल फोटो-वीडियो में लड़की बुर्के में दिखाई दे रही है। आरोपित ने पीड़िता को जातिसूचक शब्द भी बोले। पुलिस ने शान-ए-आलम को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है।

यह मामला अमरोहा के थाना देहात का है। 16 नवंबर, 2023 को को यहाँ एक दलित लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। जाटव समाज की 19 वर्षीया पीड़िता ने बताया कि 1 साल पहले वह एक यूनिवर्सिटी में प्राइवेट नौकरी करती थी। जब वह ऑफिस आती-जाती थी तब शान-ए-आलम नाम का एक युवक पीड़िता का पीछा करता था। शान-ए-आलम अमरोहा के ही गाँव काकरसराय का रहने वाला है। शिकायत में बताया गया है कि आरोपित पीछा करने के दौरान पीड़िता पर खुद से निकाह करने का दबाव बनाया करता था।

पीड़िता के मुताबिक, कुछ दिनों के बाद शान-ए-आलम ने पीड़िता की मर्जी के खिलाफ उसके फोटो खींच लिए और वीडियो बना डाली। जब लड़की ने इस हरकत का विरोध किया तो पहले तो आरोपित ने उसे जातिसूचक शब्द बोले फिर जान से मार डालने की धमकी भी दी। खुद से निकाह न करने पर आरोपित शान-ए-आलम ने कुछ दिनों बाद युवती के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने शुरू कर दिए। पीड़िता ने अपनी शिकायत में खुद को काफी भयभीत बताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपित ने जिन तस्वीरों को वायरल किया है उसमें से एक में पीड़िता बुर्के में दिखाई दे रही है। पीछे खुद शान-ए-आलम खड़ा दिख रहा है। पीड़िता ने अपनी शिकायत के अंत में शान-ए-आलम पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने इस तहरीर पर आरोपित के खिलाफ IPC की धारा 354 (घ) और 504 के साथ IT एक्ट की धारा 67 व SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज की है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

शान-ए-आलम को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले में जाँच व अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -