Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम भीड़ ने हिंदू परिवार के घर पर किया पथराव, घर में घुसकर बेटियों...

मुस्लिम भीड़ ने हिंदू परिवार के घर पर किया पथराव, घर में घुसकर बेटियों से अभद्रता: माँ से सीने पर तमंचा रख दी धमकी, वीडियो वायरल

त्र के विधायक भी पहुँचे और उन्होंने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की। क्षेत्र में पुलिस बल गश्त कर रहा है। मौके पर मौजूद हरदोई के पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज कर के उनकी तलाश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi, Uttar Pradesh) में कुछ मुस्लिमों द्वारा एक हिन्दू परिवार पर हमला करने का मामला सामने आया है। इस हमले में खुलेआम हथियार लहराए गए और पीड़ित के घर पर पथराव किया। हिन्दू परिवार की महिलाओं के साथ अभद्रता करने की बात भी कही जा है। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है। पुलिस ने मामले में FIR दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। घटना 10 अगस्त 2022 (गुरुवार) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना पाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला इमाम चौक की है। यह मोहल्ला मुस्लिम बहुल कहा जाता है। यहाँ रस्तोगी परिवार के एक सदस्य की बाइक मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति से टकरा गई। इसको लेकर वह व्यक्ति विवाद करने लगा।

हालात को समझते हुए रस्तोगी परिवार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसी बात से नाराज होकर फारुख और मुन्ना नाम के आरोपित सिद्धेश्वरी रस्तोगी के घर में तब घुस गए, जब वो अपनी 2 बेटियों के साथ थीं। आरोप है कि दोनों आरोपित उनकी बेटी को खींचने लगे और विरोध करने पर उनकी माँ के सीने पर तमंचा रख कर फायर कर दिया, जो मिस हो गया।

बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग जमा होने लगे। इस दौरान फारुख और मुन्ना खुलेआम हाथों में हथियार लहराते हुए वहाँ से भाग गए। आरोपितों द्वारा खुलेआम हथियार लहराने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पीड़िता के मुताबिक, हमलावरों में महरूफ, शमशाद के बेटे और कोई फौजी का व्यक्ति शामिल था। सिद्धेश्वरी ने बताया, “हमलावरों ने हमारी बेटी का हाथ पकड़ कर पूछा कि बोल तेरा हम क्या करें। फिर मेरे सीने पर हाथ रख कर बोले कि तुमको मार देंगे। हमारे बच्चे चिल्लाने लगे तब सब इकट्ठा हुए। इस दौरान आरोपितों ने फोन करके सबको बुला लिया।” वे लोग भी पथराव करने लगे। हमले के वायरल वीडियो में पीड़िता के घर पर कई लोग पत्थर बरसाते दिख रहे हैं। इसी के साथ उनके हाथों में डंडे भी दिखाई दे रहे हैं।

आरोप है कि हंगामे की सूचना पर मुस्लिम महिलाएँ भी अपने साथ भीड़ ले कर जमा हो गईं। बताया जा रहा है कि उन्होंने पीड़ित रस्तोगी परिवार पर पथराव किया। इस पथराव की सूचना पर पहुँची पुलिस को देख कर आरोपित भाग निकले।

मौके पर क्षेत्र के विधायक भी पहुँचे और उन्होंने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की। क्षेत्र में पुलिस बल गश्त कर रहा है। मौके पर मौजूद हरदोई के पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज कर के उनकी तलाश की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -