Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजबच्चों के झगड़े में भड़क गई मुस्लिम भीड़, अंजलि के घर पर पत्थरबाजी: घंटों...

बच्चों के झगड़े में भड़क गई मुस्लिम भीड़, अंजलि के घर पर पत्थरबाजी: घंटों सहमा रहा बरेली का हिंदू परिवार

शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि बच्चों की इस कहासुनी के बीच कुछ ही देर में मुस्लिम पक्ष के लोग जमा हो गए और उन्होंने अंजलि के घर पर हमला कर दिया। हमलावर भीड़ अंजलि के घर में घुसने पर आमादा थी। इस दौरान दर्जनों लोगों ने एकजुट होकर अंजलि के घर पर पत्थरबाजी की।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोमवार (3 जून 2024) को साम्प्रदायिक तनाव की खबर है। यहाँ एक हिन्दू परिवार पर मुस्लिम भीड़ द्वारा पत्थरबाजी की गई है। इस दौरान महिलाओं और बच्चों को भी निशाना बनाया गया। डर के कारण पीड़ित परिवार के लोग काफी देर तक खुद को घर में बंद रखा। पीड़ित परिवार एवं हिंदूवादी संगठनों ने हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना बरेली जिले के थाना क्षेत्र फरीदपुर की है। नई बस्ती रेशम बाग़ इलाके की रहने वाली अंजलि नाम की महिला ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पीड़िता ने बताया कि उसके घर के आसपास मुस्लिम समुदाय के लोग रहते हैं। सोमवार को उसका बेटा घर के बाहर खेल रहा था। इस दौरान उसकी मुस्लिम समुदाय के कुछ बच्चों से कहासुनी हो गई।

शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि बच्चों की इस कहासुनी के बीच कुछ ही देर में मुस्लिम पक्ष के लोग जमा हो गए और उन्होंने अंजलि के घर पर हमला कर दिया। हमलावर भीड़ अंजलि के घर में घुसने पर आमादा थी। इस दौरान दर्जनों लोगों ने एकजुट होकर अंजलि के घर पर पत्थरबाजी की।

खुद को बचाने के लिए पीड़िता का परिवार घंटों घर को बंद करके बच्चों सहित दुबका रहा। घर से ही पीड़िता ने बाहर किसी काम से गए अपने पति को कॉल किया। बाद में मामले की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने फ़ौरन ही घटनास्थल पर पहुँच कर हालात को काबू किया। पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है।

पीड़िता के साथ विश्व हिन्दू परिषद ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। विहिप के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौड़ ने कहा है कि अगर आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो हिन्दू संगठन सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। घटना के बाद कई हमलावर फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने हमलावरों को चिन्हित कर के गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -