Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'कुरान पढ़ो... हिंदू देवी-देवताओं में शक्ति नहीं, अल्लाह में है' : JMD (जय माता...

‘कुरान पढ़ो… हिंदू देवी-देवताओं में शक्ति नहीं, अल्लाह में है’ : JMD (जय माता दी) कोचिंग सेंटर में रिजवान कर रहा था हिंदू बच्चे का ब्रेनवॉश, धमकी देकर बोला- ‘मैं दाऊद का बाप हूँ’

बच्चा ने बताया- "रिजवान सर बोलते थे तुम्हारे हिंदू देवी-देवताओं में शक्ति नहीं है। हमारे अल्लाह में है।" वहीं पिता बोलते दिखते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों को कोचिंग शिक्षा के लिए भेजते हैं न कि ब्रेनवॉश कराने के लिए भेजते हैं।

नई दिल्ली के शकूरपुर इलाके से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पता चला है कि यहाँ एक कोचिंग सेंटर JMD में मुस्लिम ट्यूटर रिजवान हिंदू छात्रों का ब्रेन वॉश कर रहा था। उन्हें भगवान की पूजा छोड़ अल्लाह की इबादत करने को कह रहा था। अब इसी संबंध में कोचिंग में पढ़ने वाले एक छात्र के पिता ने शिकायत दी है।

अपनी शिकायत में बच्चे के पिता बताया कि उन्होंने जब अपने बच्चे का एडमिशन कोचिंग सेंटर में कराया था उस समय उनकी मुलाकात किसी संजय से हुई थी। बाद में पता चला वहाँ रिजवान, अबरार, इरफान पढ़ाते हैं। सामने आए शिकायत पत्र के अनुसार, पिता ने सुभाष पैलेस थाने में पहुँच शिकायत देते हुए बताया कि उनका बच्चा जेएमडी कोचिंग में पढ़ता है और पिछले कई दिनों में उनसे कुरान के बारे में पूछता था। शुरू में उन्होंने इसे अनदेखा किया लेकिन बाद में बच्चे ने बताया कि कोचिंग में पढ़ाने वाले रिजवान टीचर उससे बार-बार कुरान पढ़ने को कह रहे हैं और कलमा पढ़ने के लिए बार-बार दबाव बना रहे हैं।

इसके अलावा सामने आए शिकायत पत्र के अनुसार, ये भी उल्लेख है कि टीचरों ने बच्चों को कहा- “तुम्हारा हिंदू धर्म तो बकवास है। तुम्हारे देवी-देवताओं में कोई शक्ति भी नहीं है। इसलिए अब से कुरान और कलमा पढ़ना है। इसमें बहुत शक्ति है। इसी से बलवान बनोगे।”

लड़के के पिता के अनुसार, उन्होंने जब सारी बात को गंभीरता से लेते हुए कोचिंग में फोन किया और वहाँ एक मैडम से बात हई तो मैडम ने रिजवान सर से बात कराई। रिजवान से बच्चे के पिता ने पूछा- “आप बेटे को क्यों मजबूर कर रहे हैं।” इस पर रिजवान भड़ गया और गाली-गलौच शुरू कर दी। शिकायत मे कहा गया कि रिजवान ने बच्चे के पिता को बोला- “मैं दाऊद इब्राहिम का बाप हूँ। तेरे पूरे परिवार को नंगा नाच कराऊँगा और फिर मुझे गंदी गंदी गालियाँ दी गई।”

इस मामले में स्वराज्य की वरिष्ठ पत्रकार स्वाति गोयल शर्मा ने शिकायत पत्र साझा करते हुए कुछ ट्वीट किए हैं। स्वाति गोयल शर्मा ने कहा, “मैंने लड़कों के पिता से बात की और सच्चाई यह है कि जिस कोचिंग सेंटर में नाबालिग हिंदू लड़कों को इस्लाम धर्मांतरण करवाया जा रहा है उस कोचिंग सेंटर का नाम ‘जय माता दी है’ और इसके बोर्ड पर जेएमडी लिखा है। लड़के के पिता कहते हैं कि उन्होंने जब लड़कों का एडमिशन करवाया उस समय संजय नामक व्यक्ति से उनकी बातचीत हुई थी। पिता को तब नहीं पता था कि ट्यूशन में रिजवान और अबरार जैसे टीचर निकलेंगे और बच्चों को धर्मांतरण के लिए मजबूर करेंगे।”

इस मामले में बच्चे का वर्जन भी मीडिया में सामने आया है। जनमत की पुकार नाम के चैनल पर साफ तौर पर बच्चा बोलता दिख रहा है कि- “रिजवान सर बोलते थे तुम्हारे हिंदू देवी-देवताओं में शक्ति नहीं है। हमारे अल्लाह में है।” वहीं पिता बोलते दिखते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों को कोचिंग शिक्षा के लिए भेजते हैं न कि ब्रेनवॉश कराने के लिए भेजते हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों की मानसिकता ऐसी है कि ये टीचर नहीं हो सकते। इनको जिहादी कहा जाए तो बहुत अच्छा होगा। ये काम टीचरों का नहीं है। ये शिक्षक नहीं है ये धर्मपरिवर्तन करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो किसी मजहब पर टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन जब वो लोग बच्चों को शिक्षा के लिए भेजते है तो उनका ब्रेनवॉश क्यों किया जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -