Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजतनवीर आलम ने सैन्य अधिकारी की नाबालिग बेटी का किया बलात्कार, बेटे के साथ...

तनवीर आलम ने सैन्य अधिकारी की नाबालिग बेटी का किया बलात्कार, बेटे के साथ भी कुकर्म, पत्नी से अश्लील हरकतें: सिंगिंग एप से हुई थी जान-पहचान

मामला देहरादून के थानाक्षेत्र कैंट का है। यहाँ JCO पद पर पोस्टेड पीड़ित सैन्य अधिकारी अपने परिवार के साथ सेना के सरकारी क्वार्टर में रहते हैं।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के सैनिक क्षेत्र में तैनात एक सैन्य अधिकारी ने एक मुस्लिम युवक पर अपनी नाबालिग बेटी के साथ रेप और नाबालिग बेटे के साथ भी अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोपित का नाम तनवीर आलम है जो मूल रूप से बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि तनवीर पीड़ित सैनिक की पत्नी से सिंगिंग एप के जरिए मिला था। पुलिस ने केस दर्ज कर के तनवीर की तलाश शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला देहरादून के थानाक्षेत्र कैंट का है। यहाँ JCO पद पर पोस्टेड पीड़ित सैन्य अधिकारी अपने परिवार के साथ सेना के सरकारी क्वार्टर में रहते हैं। पीड़ित के बेटे की उम्र 10 साल जबकि बेटी की उम्र 15 साल बताई जा रही है। शिकायत में बताया गया है कि पीड़ित की पत्नी ने अप्रैल 2022 में एक सिंगिंग एप डाउनलोड किया था। इसी एप के माध्यम से बिहार के छपरा जिले की इस्लाम कॉलोनी में रहने वाले तनवीर आलम से महिला का परिचय हुआ। कुछ दिनों की दोस्ती के बाद पीड़ित की पत्नी और तनवीर में अश्लील बातें होने लगीं।

शिकायत में पीड़ित ने आगे बताया कि कुछ समय पूर्व वह सेना का एक कोर्स करने महाराष्ट्र चला गया। पति की गैर मौजूदगी में महिला ने तनवीर को अपने पास देहरादून बुला लिया। तनवीर महिला के साथ पीड़ित के ही सरकारी आवास पर रहने लगा। यहाँ पीड़ित के बच्चों का दावा है कि आरोपित तनवीर को उन्होंने अपनी माँ के साथ कई बार गंदी हरकतें करते देखा था। इसी के साथ तनवीर ने पीड़ित की नाबालिग बेटी से भी रेप किया। जब बच्ची ने इसकी शिकायत अपनी माँ से की तब इसे अनसुना कर दिया गया।

आरोप है कि कुछ समय बाद तनवीर आलम ने पीड़ित के नाबालिग बेटे के साथ भी अप्राकृतिक कुकर्म किया। शिकायत में सैन्य अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया है कि तनवीर आलम उनके नाबालिग बच्चों पर इस्लाम कबूल करने का भी दबाव बना रहा था। पुलिस की जाँच में यह बात भी सामने आ रही है कि पीड़ित सैन्य अधिकारी और उनकी बीवी के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं। फ़िलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। कैंट थाने के इंस्पेक्टर विनय कुमार के मुताबिक मामले में जाँच और नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। फ़िलहाल तनवीर आलम फरार है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -